फेक न्यूज को लेकर कांग्रेस अलर्ट, लीगल एक्शन के लिए देश भर में बनाएगी क्विक रिस्पॉन्स टीम

अपने शीर्ष नेताओं के खिलाफ फेक न्यूज को लेकर कांग्रेस आक्रामक हो गई है. कांग्रेस लीगल टीम की बैठक के बाद जिलावार इस विभाग का बड़े पैमाने पर विस्तार करने की तैयारी की जा रही है. इसमें सोशल मीडिया में फेक न्यूज के कचरे से निपटने के लिए क्विक रिस्पॉन्स टीम का गठन किया जाएगा. जो ऐसे मामलों का संज्ञान लेकर एफआईआर दर्ज कराएगी.
दरअसल सोशल मीडिया पर फेक न्यूज से निपटने के लिए कांग्रेस लीगल सेल ने बड़ा प्लान तैयार किया है. इसमें गांधी परिवार, कांग्रेस और उसके बड़े नेताओं को लेकर फेक न्यूज के मामले में बड़े पैमाने पर कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जाएगी.
इसमें कांग्रेस की यह टीम विशेष रूप से उन तीन राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में गठित करेगी, जहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार की नई सोशल मीडिया नीति के मद्देनजर आक्रामक होने का यह कदम उठाया गया है, जिसमें देश विरोधी माने जाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई तय की गई है.
कांग्रेस के कानून विभाग के चीफ अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सोशल मीडिया पर फेक न्यूज बड़ी परेशानी बन गई हैं. हम इससे निपटने के लिए क्विक रिस्पॉन्स टीम गठित करेंगे. उन्होंने कहा कि हाल ही में हमारी टीमों ने कुछ फर्जी खबरों को लेकर एफआईआर दर्ज कराई और पोस्ट हटा दिए गए. हम पूरे देश में इस टीम का विस्तार करेंगे. उन्होंने कहा कि हम हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर नजर रखेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *