‘बैटिंग प्रैक्टिस बंद करो, रस्सी कूद खेलो…’ बाबर आजम की ऐसी बेइज्जती पहले कभी नहीं हुई

बाबर आजम पिछले एक दशक में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े सितारे के रूप में उभरे हैं. अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से उन्होंने टीम के लिए कई मैच जिताए हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने रनों के रिकॉर्ड भी कायम किए हैं लेकिन कई बार बड़े टूर्नामेंट्स में नाकामी के कारण उनकी आलोचना भी होती है. कई बार मुश्किल में फंसी टीम को बचाने के लिए जब बाबर की जरूरत पड़ती है तो वो चूक जाते हैं. कुछ ऐसा ही बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच में भी हुआ, जहां बाबर आजम बुरी तरह फेल हुए और अब उनकी आलोचना हो रही है. फैंस तो उन पर हमला बोल ही रहे हैं लेकिन अब पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बासित अली ने तो बाबर का खुले आम मजाक उड़ा दिया है.
नेट्स में बैटिंग बंद करें बाबर
अक्सर बाबर आजम की आलोचना करने के लिए पाकिस्तान में अपनी खास पहचान बना चुके पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने एक बार फिर स्टार बल्लेबाज को अपने निशाने पर लिया. बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की हार के बाद बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट एक वीडियो में बाबर का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वो नेट्स पर बैटिंग करना बंद कर दें. उन्होंने तंज किया कि बाबर सारे रन तो नेट्स में बना देते हैं और फिर मैच में रन ही नहीं बना पाते.
वो यहीं नहीं रुके और ये तक कह दिया कि बाबर पिच से ज्यादा वक्त नेट्स में बिताते हैं. पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि जहां मैच के दौरान 2 घंटे पिच पर रुकने की जरूरत होती है, वहां बाबर नेट्स में इतना टाइम बिताते हैं. उन्होंने कहा कि बाबर को प्रैक्टिस में सिर्फ रस्सी कूद करना चाहिए और थोड़ा नॉकिंग (बिना नेट्स के हल्की बैटिंग प्रैक्टिस) करनी चाहिए.
रावलपिंडी में भी फ्लॉप शो
रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने 5वें दिन पाकिस्तान को 10 विकेट से धो दिया था. बांग्लादेश की पाकिस्तान पर टेस्ट क्रिकेट में ये पहली ही जीत है. इस मैच में पाकिस्तान के ज्यादातर बल्लेबाज नाकाम रहे लेकिन सबसे ज्यादा बाबर आजम का फेलियर पाकिस्तानी टीम को चुभा क्योंकि न सिर्फ वो टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं, बल्कि सबसे बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं और टीम को संभालने की जिम्मेदारी उन पर रही है. बाबर पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके जबकि दूसरी पारी में 0 रन पर कैच छूटने के बावजूद वो सिर्फ 22 रन बना सके. इस तरह पिछले डेढ़ साल से बाबर के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में एक अर्धशतक भी नहीं निकल पाया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *