भारत से करारी हार के बाद पाकिस्तान को आया होश, नेपाल के खिलाफ दर्ज की जोरदार जीत

भारत से हारने के बाद अक्सर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम जग जाती है और फिर उसके खिलाड़ी मैदान पर पूरे जुझारुपन के साथ खेलते हुए दिखते हैं. पिछले महीने ही टी20 वर्ल्ड कप में भी ये देखने को मिला था, जब पाकिस्तान को टीम इंडिया के हाथों शिकस्त मिली थी और उसके बाद उसने अपने अगले मैच में जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान की महिला टीम की स्थिति भी कुछ ऐसी है. श्रीलंका में खेले जा रहे महिला एशिया कप 2024 में दो दिन पहले टीम इंडिया के खिलाफ करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने अपने अगले मैच में नेपाल को 9 विकेट से हरा दिया.
दांबुला में खेले जा रहे एशिया कप के छठे मैच में नेपाल और पाकिस्तान आमने-सामने थे. नेपाल ने अपने पहले ही मैच में जीत दर्ज की थी, जबकि पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में ये मैच जीतने की जरूरत थी. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसे मौके पर अपना बेस्ट प्रदर्शन किया. हालांकि, नेपाल की टीम उसकी तुलना में ज्यादा मजबूत नहीं थी लेकिन फिर भी हार का खतरा था.
नहीं चली नेपाल की बैटिंग
नेपाल ने इस मैच में पहले बैटिंग की लेकिन उसका टॉप ऑर्डर कुछ कमाल नहीं कर सका. पूरी टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर सिर्फ 108 रन ही बना सकी. ओपनर सीता राणा ने 30 गेंदों में 26 रन बनाए, जबकि पूजा महतो ने 32 गेंदों में 25 रन बनाए. इन दोनों की पारी धीमी रही, लेकिन इसके बाद सातवें नंबर की बल्लेबाज कबिता जोशी ने सिर्फ 23 गेंदों में तेजी से 31 रन कूटे, जिसके कारण नेपाल की टीम इस स्कोर तक भी पहुंच सकी. नेपाल के इस हाल की वजह उनकी खराब रनिंग थी और 3 बल्लेबाज तो रन आउट ही हुईं. पाकिस्तान के लिए सादिया इकबाल ने सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.
फिरोजा की जोरदार पारी
पाकिस्तान के सामने ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए कुछ भी कहना मुश्किल था. ओपनर गुल फिरोजा और मुनीबा अली की जोड़ी ने इस बार ऐसा नहीं होने दिया. दोनों ने मिलकर अकेले दम पर जीत तय कर दी थी. इन दोनों के बीच 11.2 ओवरों में 105 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई. इस दौरान गुल फिरोजा ने तो सिर्फ 30 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक जमा दिया. वो आखिरकार 35 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुईं, जिसमें 10 चौके शामिल थे. वहीं मुनीबा 34 गेंदों में 46 रन बनाकर नाबाद लौटी. पाकिस्तान का अगला मैच UAE से जबकि नेपाल का भारत से होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *