‘भूल-भुलैया 3’ से टक्कर के लिए तैयार हो गया मास्टर प्लान, दिवाली पर ‘सिंघम अगेन’ के साथ होगा धमाका

दिवाली के लिए वैसे तो हर कोई एक्साइटेड होता है, लेकिन ये त्योहार मूवी लवर्स के लिए डबल धमाकेदार होने वाला है. ये इसलिए क्योंकि उस मौके पर दो बड़ी मल्टी-स्टारर फिल्में ‘सिंघम अगेन’ और ‘भूल-भुलैया 3’ एक साथ रिलीज होने वाली हैं. दोनों ही फिल्मों का क्लैश बड़ा ही जबरदस्त होने वाला है. ‘सिंघम अगेन’ के मेकर्स ने अपनी मार्केटिंग स्ट्रेटजी तैयार करके मास्टर प्लान तक बना लिया है. ये दोनों ही फिल्में बड़ी फ्रैन्चाइजी से जुड़ी हैं, जिसके पहले पार्ट को लोगों ने खूब पसंद किया है.
‘सिंघम अगेन’ और ‘भूल-भुलैया 3’, 1 नवंबर को सिनेमाघरों में आ जाएगी, अब दिवाली के इन पटाखों में किसमें ज्यादा दम है, उसका इंतजार लोगों को है. ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कौन-सी फिल्म किस पर भारी पड़ेगी. दोनों फिल्मों के बीच जोरदार टक्कर होगी, जिसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो चुकी है. ‘सिंघम अगेन’ के मेकर्स इस क्लैश के लिए जोरो-शोरों से तैयारियों में लगे हुए हैं. उनसे जब टीजर के रिलीज की डेट पूछी गई तो उन्होंने कहा कि अक्टूबर से ही फिल्म की मार्केटिंग शुरू कर दी जाएगी. इस शानदार टक्कर के लिए एक हाई-पावर कैंपेन की जरूरत है, जो कि रिलीज के 4-5 हफ्ते पहले से ही शुरू होना चाहिए.
दोनों ही फिल्मों में हैं बड़े स्टार्स
‘सिंघम अगेन ‘ में इस बार केवल अजय देवगन ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर और टाइगर श्रॉफ जैसे एक्टर्स हैं. तो वहीं ‘भूल-भुलैया 3’ में कार्तिक आर्यन, तृप्ति डिमरी, माधुरी दीक्षित और विद्या बालन जैसे कलाकार लीड रोल में होंगे. इन दोनों फिल्मों के क्लैश से कमाई पर बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा.ट्रेड एनालिस्ट और सिंगल स्क्रीन एग्जीबिटर्स इस क्लैश को टालने की रिक्वेस्ट कर रहे हैं. इससे पहले पिछले ही महीने ऐसा ही एक क्लैश ‘स्त्री 2’, ‘खेल-खेल’ में और ‘वेदा’ के बीच हुआ था, जिसमें ‘स्त्री 2’ ने बाजी मार ली. ‘स्त्री 2’ को जियो स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया था, और अब ये ‘सिंघम अगेन’ के साथ भी जुड़ा हुआ है. ‘सिंघम अगेन’ और ‘भूल-भुलैया 3’ के बीच इस साल का दूसरा सबसे बड़ा क्लैश होने वाला है.
“ईगो या पावर में नहीं हो रहा ये क्लैश”
इस क्लैश के बारे में Reliance Industries Limited, मीडिया बिजनेस की प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे ने बॉलीवुड हंगामा से बातचीत की है. उन्होंने कहा, “दोनों फिल्मों का आपस में एक ही दिन टकराना बिजनेस डिसीजन है न कि ईगो या पावर. ‘सिंघम अगेन ‘ दिवाली पर आने वाली खास फिल्म है. उन्होंने कहा कि फिल्म देखने के बाद आपको इसके बारे में समझ आएगा कि इस फिल्म को दिवाली पर क्यों लाया गया है. जब दो इतनी बड़ी फिल्में आपस में टकराती हैं तो नुकसान होना जाहिर सी बात है, लेकिन उसके लिए मार्केट भी है. ऐसा भी हो सकता है कि दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करें. जैसा कि दो बड़े सितारों की फिल्म ‘गदर 2’ और ‘ओह माई गॉड 2’ आपस में क्लैश की थी, तो दोनों ने ही अच्छा किया.”
“हमारी फिल्म औरों से थोड़ी ज्यादा चले”
हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि इस क्लैश से किसी एक के बिजनेस को नुकसान तो पहुंचेगा ही पर सभी ने अपनी कैल्कुलेशन की हुई है. उन्होंने कहा, “हमारी फिल्म दिवाली के लिए ही बनी है. हर कोई जीतने के लिए खेलता है और हम भी वहीकर रहे हैं. ऑडियंस काफी स्मार्ट है, उन्होंने ट्रेलर देख के डिसाइड कर लिया होगा कि उन्हें कौन सी फिल्म देखनी है. क्या पता लोग दोनों ही फिल्में देखें. वैसे हम सभी के अच्छे के लिए कामना करेंगे. सभी की फिल्म चलें बस हमारी थोड़ी ज्यादा चले.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *