माइकल वॉन के बेटे ने दूसरे ही मैच में बरपाया ‘कहर’, शाकिब अल हसन समेत 3 बल्लेबाजों को 0 पर किया ढेर, 11 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर माइकल वॉन के बेटे आर्ची वॉन ने काउंटी चैंपियनशिप में गेंद से कहर मचा दिया है. समरसेट के लिए खेल रहे आर्ची ने सरे की टीम के खिलाफ 11 विकेट चटकाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. मैच की दोनों ही पारियों में उन्होंने 5 विकेट लेने का कारनामा किया. महज 18 साल के आर्ची ने पहली पारी में जहां 6 विकेट लिए, वहीं दूसरी पारी में भी 5 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन समेत 3 बल्लेबाजों को खाता खोलने का मौका ही नहीं दिया. इतना ही नहीं आर्ची ने दोनों पारियों में मिलकर कुल 47 रन भी बनाए, जिसमें 44 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा. आर्ची ने ये कारनामा अपने करियर के दूसरे ही फर्स्ट क्लास मैच में कर दिखाया है.
आर्ची और लीच ने लिए 5-5 विकेट
समरसेट ने पहली पारी में 317 रन बनाए थे. इसमें माइकल वॉन के बेटे आर्ची ने 44 रन का योगदान दिया था. इसके जवाब में सरे की टीम ने अपनी पहली पारी में 321 रन ठोक दिए. इस दौरान आर्ची ने कप्तान रोरी बर्न्स समेत 5 महत्वपूर्ण विकेट झटके थे. इसके बाद उनकी टीम ने दूसरी पारी में 224 रन बना सकी. इस पारी में वो बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, सरे के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाकर घुटने टेकने पर मजबूर कर दिए. उन्होंने जैक लीच के साथ मिलकर शिकार करना शुरू किया और ऑल आउट करने तक नहीं रुके. दोनों ने दूसरी पारी में 5-5 विकेट लिए.

OUT!!!! THIS IS INCREDIBLE!!!!
LIVE STREAM pic.twitter.com/LSt1hPLghM
— Somerset Cricket (@SomersetCCC) September 12, 2024

109 रन पर ढेर हुई समरसेट
माइकल वॉन के बेटे दूसरी पारी में भी सरे के कप्तान और ओपनर रोरी बर्न्स को 31 के स्कोर पर चलता किया और टीम को पहली सफलता दिलाई. फिर नंबर 3 पर आए रेयान पटेल को भी बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. इसके बाद दूसरी ओर से लीच ने 3 विकेट झटक लिए. 222 रन के स्कोर को चेज कर रही समरसेट की आधी टीम 96 रन पर ही पवेलियन चली गई.
समरसेट अब अपनी लाज बचाने की संघर्ष कर रही थी लेकिन इसमें असफल रही. अगले 13 रन बनाने में दोनों गेंदबाजों ने मिलकर बाकी के 5 बल्लेबाजों को आउट कर दिया. इस तरह पूरी टीम महज 109 रन पर ढेर हो गई और समर सेट ने 112 रन से मैच जीत लिया. आर्ची ने दोनों पारियों में कैमरन स्टील को जीरो पर आउट किया. वहीं शाकिब अल हसन और रेयान पटेल दूसरी पारी में जीरो पर अपना शिकार बनाया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *