मुआवजे और बीमा में फर्क होता है… अग्निवीर अजय के मामले में राहुल गांधी का बड़ा दावा

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने संसद में अग्निवीर योजना को लेकर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि अग्निवीर योजना के तहत भर्ती हुए जवान, जिन्होंने देश के लिए जान दी, उनको कोई सहायता नहीं दी गई. इस दौरान उन्होंने पंजाब के जवान अजय कुमार का जिक्र किया था. इस पर बहस छिड़ी तो गुरुवार को अजय के पिता चरणजीत सिंह ने बताया कि उनको करीब 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता राशि मिली है. 50 लाख रुपये उन्हें इंश्योरेंस के मिले थे. दूसरी बार 10 जून को 48 लाख मिले.
अब राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर बड़ा दावा किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है, शहीद अग्निवीर अजय कुमार जी के परिवार को आज तक सरकार की ओर से कोई मुआवजा नहीं मिला है. मुआवजा और बीमा में फर्क होता है. शहीद के परिवार को सिर्फ बीमा कंपनी की ओर से भुगतान किया गया है.
यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, मैं इसे उठाता रहूंगा
इसी पोस्ट में राहुल ने आगे कहा, सरकार की ओर से जो सहायता शहीद अजय कुमार के परिवार को मिलनी चाहिए थी, वो नहीं मिली है. देश के लिए जान देने वाले हर शहीद के परिवार का आदर किया जाना चाहिए पर मोदी सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है. सरकार कुछ भी कहे, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है. मैं इसे उठाता रहूंगा. INDIA गठबंधन सेना को कभी कमजोर नहीं होने देगा.

शहीद अग्निवीर अजय कुमार जी के परिवार को आज तक सरकार की ओर से कोई Compensation नहीं मिला है।
Compensation और Insurance में फर्क होता है, शहीद के परिवार को सिर्फ बीमा कंपनी की ओर से भुगतान किया गया है।
सरकार की ओर से जो सहायता शहीद अजय कुमार के परिवार को मिलनी चाहिए थी वो pic.twitter.com/FG99h72rhX
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 5, 2024

रक्षा मंत्री ने संसद में झूठ बोला
इससे पहले राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सत्य की रक्षा हर धर्म का आधार है लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद अग्निवीर के परिवार को सहायता मिलने के बारे में संसद में झूठ बोला. उनके झूठ पर शहीद अग्निवीर अजय सिंह के पिता जी ने खुद सच्चाई बताई है. रक्षा मंत्री को संसद, देश, सेना और शहीद अग्निवीर अजय सिंह जी के परिवार से माफी मांगनी चाहिए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *