ये क्या बोल गए गौतम गंभीर… कुछ ही दिन में अपने बयान से पलटे, प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी रह गए हैरान

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कई मायनों में खास रही. गंभीर ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की. उन्होंने रोहित-विराट के फ्यूचर पर बड़ा बयान दिया तो वहीं, मोहम्मद शमी की वापसी पर भी बड़ा बयान दिया. इस दौरान वर्कलोड मैनेजमेंट पर दिए उनके बयान ने सभी को चौंका दिया. बता दें, गंभीर ने कुछ दिन पहले ही वर्कलोड मैनेजमेंट पर एक बयान दिया था, जो काफी वायरल हुआ था. लेकिन इस बार ये बयान पिछले बयान से पूरी तरह अलग था.
वर्कलोड मैनेजमेंट पर गंभीर ने पहले क्या कहा था?
गौतम गंभीर का पिछले दिनों वर्कलोड मैनेजमेंट पर दिया एक बयान काफी सुर्खियों में रहा था. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा था कि मेरा विश्वास इंजरी मैनेजमेंट पर नहीं रहा है, अगर आप इंजर्ड होते हैं, तो जाइए और रिकवर होकर आइए, यह एकदम सिंपल सी बात है. जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं, आप जितना कर सकते हैं आपको करना चाहिए. इंजरी किसी भी खिलाड़ी के करियर का हिस्सा होती है, अगर आप तीनों फॉर्मेट खेलते हैं और इंजर्ड होते हैं, तो आप वापस जा सकते हैं और रिकवर होकर टीम में आ सकते हैं. मुझे इस पर ज्यादा विश्वास नहीं है कि आप कुछ खिलाड़ियों को सिर्फ टेस्ट के लिए रखें, कि हम इसकी इंजरी मैनेज करेंगे, हम इसका वर्कलोड मैनेज करेंगे. अगर आप बहुत अच्छी फॉर्म में हैं, तो तीनों फॉर्मेट खेलिए.

Right from his playing days, @GautamGambhir has believed that an in-form player should play all three formats
Will this practice be adopted now?
Watch #FollowTheBlues to know everything related to the #MenInBlue, only on Star Sports pic.twitter.com/G1NdwlFKGn
— Star Sports (@StarSportsIndia) July 12, 2024

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बयान ने सभी को चौंकाया
लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गौतम गंभीर वर्कलोड मैनेजमेंट पर कुछ और ही कहते हुए नजर आए. उन्होंने जसप्रीत बुमराह पर बात करते हुए कहा कि मैंने पहले भी कहा है, बुमराह जैसे किसी भी खिलाड़ी के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट महत्वपूर्ण है. वह एक दुर्लभ गेंदबाज हैं, जिसे कोई भी टीम चाहेगी. आप चाहते हैं कि वह इंपॉर्टें मैच खेले. यही कारण है कि न केवल उनके लिए बल्कि बाकी तेज गेंदबाजों के लिए भी वर्कलोड मैनेजमेंट इंपॉर्टें है. दूसरी ओर रवींद्र जडेजा को भी इस दौरे पर आराम दिया गया है. इसका मतलब ये है कि उनका वर्कलोड मैनेजमेंट किया जा रहा है. दरअसल, टीम इंडिया को आने वाले समय में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में गंभीर का मानना है कि उन 10 टेस्ट मैचों के लिए जडेजा अहम हैं.
27 जुलाई से होगी दौरे की शुरुआत
टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे की शुरुआत 27 जुलाई से होगी. दोनों टीमों के बीच सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. टी20 मैच 27 जुलाई, 28 जुलाई और 30 जुलाई को खेले जाएंगे. वहीं, तीसरा वनडे मैच 2 अगस्त, 4 अगस्त और 7 अगस्त को होंगे. टी20 सीरीज के तीनों मैच पल्लेकेले स्टेडियम और तीन एकदिवसीय मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *