रामोजी राव का निधन पत्रकारिता-फिल्म के क्षेत्र के लिए बड़ी क्षति: दत्तात्रेय होसबाले

पद्म विभूषण से सम्मानित रामोजी ग्रुप के चेयरमैन और मशहूर बिजनेसमैन चेरुकुरी रामोजी राव का शनिवार को निधन हो गया. वह 87 साल के थे. रामोजी कुछ दिनों से स्वास्थ्य की समस्याओं से परेशान थे. अस्पताल में भर्ती होने के 3 दिन के बाद उनका निधन हो गया. कई दिग्गज हस्तियों के साथ देश के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.
5 जून को तबीयत खराब होने के बाद रामोजी को हैदराबाद के स्टार होटल में भर्ती कराया गया जहां 3 दिनों के बाद उनके निधन की बात सामने आई. रामोजी के निधन पर पीएम, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले समेत कई लोगों ने शोक जताया है.
दत्तात्रेय होसबाले ने जताया शोक
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने रामोजी के निधन को पत्रकारिता और फिल्म के क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी क्षति बताया है. होसबाले ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए शोक जताया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक श्री रामोजी राव का निधन पत्रकारिता और फिल्म के क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी क्षति है. अपने चुने हुए क्षेत्र में अनूठी विशेषताओं और प्रथाओं को जोड़ने में अग्रणी के रूप में उनका योगदान लंबे समय तक याद किया जाएगा. हम शोक संतप्त परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं और ईश्वर से दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करने की प्रार्थना करते हैं.

Eenadu and Ramoji Film City founder Shri Ramoji Raos demise is a great loss especially for the field of journalism and film. His contribution as a pioneer in adding unique features and practices in his chosen field will be long remembered. We extend our heartfelt condolences to pic.twitter.com/9GEloD8WM0
— RSS (@RSSorg) June 8, 2024

पीएम ने भी शोक जताया
इसके साथ ही पीएम मोदी ने भी ट्वीट में शोक जताया और लिखा कि श्री रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दुखद है. वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी. उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर छाप छोड़ी है. अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए.

The passing away of Shri Ramoji Rao Garu is extremely saddening. He was a visionary who revolutionized Indian media. His rich contributions have left an indelible mark on journalism and the world of films. Through his noteworthy efforts, he set new standards for innovation and pic.twitter.com/siC7aSHUxK
— Narendra Modi (@narendramodi) June 8, 2024

रामोजी राव मीडिया इंडस्ट्री में काफी बड़ा नाम थे, उन्होंने ईनाडू मीडिया ग्रुप ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई है. साल 2016 में उन्हें भारत के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण सम्मान दिया गया था. फिल्म इंटस्ट्री के कई सारे स्टार्स ने उनके निधन पर दुख जताया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *