राहुल गांधी अग्निवीर भर्ती समझ ही नहीं पाए… अमित शाह का दो टूक जवाब

गृह मंत्री अमित शाह ने टीवी9 के साथ खास इंटरव्यू में कई सवालों के जवाब दिए. लोकसभा चुनाव में बीजेपी के ‘चार सौ पार’ के नारे, विपक्ष के आरोप ‘बीजेपी संविधान बदल देगी’, आरक्षण और अग्निवीर भर्ती पर भी बेबाकी से जवाब दिया. अग्निवीर भर्ती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि उनकी दिक्कत यही है कि वह आधे पेज से ज्यादा पढ़ नहीं सकते. वो इस योजना को समझे ही नहीं हैं. ये योजना सेना के जवानों की एवरेज ऐज कम करने की है.
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अग्निवीर में व्यवस्था ये है कि जो 100 जवान होंगे, उनमें से 25 परमानेंट हो जाएंगे. बाकी को सरकारें, पुलिस फोर्स आदि में छूट और अन्य लाभ दिए जाएंगे. एक भी अग्निवीर नौकरी से लौटने के बाद बेकार नहीं बैठेगा. उनके लिए पैरामिलिट्री फोर्स और स्टेट पुलिस में नौकरी होगी. इनको फंड और ग्रेजुएटी भी मिलेगी.
‘काउंटिंग तक बोलेंगे फिर छुट्टी पर चले जाएंगे’
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि ये लोग झूठ बोलने के आदी हैं. बार-बार झूठ बोलते हैं. काउंटिंग तक बोलेंगे फिर छुट्टी पर चले जाएंगे. वहां से आने के बाद नया झूठ बोलेंगे. राहुल गांधी ने हिमाचल में महिलाओं से वादा किया था. वो आज भी राह देखती हैं. नौकरी का भी वादा किया था. सभी वादे धरे के धरे रह गए. ये जेनेटिक समस्या है. इंदिरा जी ने भी वादा किया था गरीबी हटाने का. मगर गरीबों को उनके हक मोदी जी ने दिए.
‘मैं देश की जनता से वादा करता हूं’
विपक्ष के आरोप ‘400 पार सीटें मिलने पर बीजेपी संविधान बदल देगी’ पर अमित शाह ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को ये ताकत दी थी. वो संविधान के नाम पर आरक्षण की बात कह रहे हैं, जबकि ये काम वो खुद करते रहे हैं. इन्होंने बंगाल और कर्नाटक में यही किया. मैं देश की जनता से वादा करता हूं कि ऐसा कभी नहीं होने दिया जाएगा. देश में धर्म के आधार पर आरक्षण की व्यवस्था नहीं है.
‘मैंने उनके विरोध में खूब नारे लगाए’
गांधी परिवार पर हमलावर गृह मंत्री ने कहा कि जब हम बच्चे थे तब इंदिरा गांधी से नहीं डरते थे. मैंने उनके विरोध में खूब नारे लगाए. वहीं, पंजाब की भगवंत मान सरकार पर भी उन्होंने जमकर हमला बोला. शाह ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के आने के बाद कई गुना भ्रष्टाचार बढ़ गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री कहीं जाते हैं तो पंजाब के सीएम के साथ जाते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *