राहुल गांधी ने असम में बाढ़ की स्थिति पर जताई चिंता, करेंगे सिलचर का दौरा, जाएंगे मणिपुर के रिलीफ कैंप

कांग्रेस के सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने असम में बाढ़ की स्थिति पर चिंता जताते हुए केंद्र और राज्य सरकार से प्रभावित लोगों को सहानुभूतिपूर्वक और तेजी से हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील की. राहुल गांधी सोमवार को असम के सिलचर जाएंगे. वहां असम के लोगों का धन्यवाद करेंगे. उसके बाद असम के सिलचर से मणिपुर जाएंगे. वहां मणिपुर के रिलीफ कैंप में जाएंगे. व्यस्त कार्यक्रम और दुर्गम यातायात व्यवस्था के चलते राहुल गांधी चार्टर प्लेन का इस्तेमाल करेंगे.
शनिवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर असम की बाढ़ की स्थिति पर जिंता जताई. उन्होंने कहा कि असम में बाढ़ की स्थिति लगातार खतरनाक होती जा रही है. मेरी संवेदनाएं बाढ़ से जूझ रहे हमारे भाई-बहनों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि वह शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना जताते हैं.
राहुल ने सहायता की अपील की

The flood situation in Assam is becoming increasingly dangerous. My thoughts are with our brothers and sisters reeling under the deluge.
Deepest condolences to the bereaved families. I appeal to Congress leaders and workers to provide help in rescue and rehabilitation
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 6, 2024

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे बचाव और पुनर्वास कार्यों में मदद करें. मैं केंद्र और राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि वे प्रभावित लोगों को सहानुभूतिपूर्वक और तेजी से हर संभव सहायता प्रदान करें.
राहुल गांधी सोमवार का करेंगे मणिपुर का दौरा

राहुल गांधी सोमवार को मणिपुर का दौरा करेंगे और राज्य के विभिन्न जिलों में हिंसा प्रभावित लोगों से मिलेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मेघचंद्र ने कहा कि गांधी दिल्ली से विमान से सिलचर जाएंगे और वहां से जिरीबाम जिले जाएंगे, जहां 6 जून को ताजा हिंसा हुई थी.
मेघचंद्र ने कहा कि राहुल गांधी जिले में कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे. इसके बाद वे सिलचर हवाई अड्डे पर लौटेंगे और वहां से इम्फाल के लिए उड़ान भरेंगे. उन्होंने कहा कि इम्फाल में उतरने के बाद वे चुराचांदपुर जिले जाएंगे, जहां वे राहत शिविरों में रह रहे लोगों से बातचीत करेंगे.
लोकसभा चुनाव के बाद राहुल का पहला दौरा

चुराचांदपुर से राहुल गांधी सड़क मार्ग से बिष्णुपुर जिले के मोइरांग जाएंगे और कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे. इसके बाद वे इम्फाल लौटेंगे, जहां राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की योजना बनाई जा रही है.
लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी का यह पहला राज्य दौरा है, जिसमें कांग्रेस ने जातीय हिंसा प्रभावित राज्य की दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी सिंह ने कहा कि पिछले साल 3 मई को हिंसा भड़कने के बाद से गांधी दो बार राज्य का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने लोगों के दुख-दर्द को जानने के लिए राहत शिविरों का दौरा किया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *