राहुल ने कभी भारत का अपमान नहीं किया…BJP के आरोपों पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कभी भी भारत का अपमान नहीं किया और न ही वह ऐसा कभी करेंगे. बीजेपी ने राहुल गांधी पर अमेरिका में उनकी ताजा टिप्पणी को लेकर सोमवार को तीखा हमला बोला और उन्हें भारतीय लोकतंत्र के लिए काला धब्बा करार दिया.
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर विदेश में अपनी टिप्पणियों से भारतीय लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया. राहुल गांधी पर बीजेपी के हमले के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि उन्होंने कभी भारत का अपमान नहीं किया है और न ही कभी ऐसा करेंगे. यह हमारा वादा है.
आरएसएस की आलोचना
मल्लिकार्जुन खरगे ने यहां एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम से इतर कहा, बीजेपी को ऐसे मुद्दे उठाने के लिए एक बहाना चाहिए. भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि भारतीय राजनीति से प्रेम, सम्मान और विनम्रता गायब हैं. उन्होंने भारत को एक विचार मानने के लिए आरएसएस की आलोचना भी की.
भारत विचारों की विविधता वाला देश
राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस मानता है कि भारत एक विचार है. हम मानते हैं कि भारत विचारों की विविधता वाला देश है. कांग्रेस नेता ने रविवार को अमेरिकी शहर डलास में भारतीय प्रवासियों के साथ अपनी पहली बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की.
राहुल गांधी ने देश की छवि को किया खराब
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अमेरिका में दिए गए उनके बयानों को लेकर हमला बोला और कहा कि विदेशी धरती पर इस तरह से देश की छवि खराब करना राष्ट्र-विरोधी कृत्य है. डलास में टेक्सास यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने भारत में विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया और कहा कि भारत, अमेरिका और पश्चिम के अन्य देश बेरोजगारी की समस्या का सामना कर रहे हैं, जबकि चीन में ऐसा नहीं है क्योंकि वह वैश्विक उत्पादन पर हावी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *