लिट्टन दास ने ऐसे मनाई गणेश चतुर्थी, बांग्लादेश के फैंस ने जताई चिंता, कहा- आपकी हिम्मत को सलाम

गणेश चुतर्थी के पर्व को पूरे भारत में धूमधाम से मनाया गया. इस मौकै पर विदेशों में रहने वाले हिंदू परिवारों ने भी गणेश भगवान की पूजा की. कई क्रिकेटर्स ने भी इस पर्व को अपने घर पर सेलिब्रेट किया और सोशल मीडिया तस्वीरें शेयर की. ऐसी ही एक तस्वीर बांग्लादेश के क्रिकेटर लिट्टन दास ने भी की है. वो गणपति बप्पा की मूर्ति अपने घर ले आए और अपने परिवार के साथ पूजा की. उन्होंने इस शुभ अवसर पर सभी फैंस के लिए प्रार्थना भी की. लिट्टन ने लिखा कि “गणेश भगवान आपको शक्ति दें, आपकी दुखों को दूर करें और जीवन में खुशियां लाएं.” बांग्लादेश के फैंस ने उन्हें शुभकामनाएं दी. साथ ही कमेंट कर लिट्टन के लिए चिंता जताते हुए इस पोस्ट के लिए उन्हें सलाम किया.
फैंस ने क्यों जताई चिंता?
बांग्लादेश में हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन हुए थे. इस प्रदर्शन के दौरान भयानक हिंसा हुई थी, जिसमें हजारों लोगों की जान चली गई थी. इसके अलावा देश में माइनॉरिटी ग्रुप के खिलाफ अत्याचार की भी खबरें सामने आई थीं. विकेट कीपर बल्लेबाज लिट्टन दास भी बांग्लादेश के हिंदू माइनॉरिटी ग्रुप से आते हैं. इसलिए फैंस ने उनके सुरक्षा को लेकर चिंता जताई. कुछ फैंस ने तो यहां तक कह दिया कि”उन्हें उम्मीद है टीम में उनके साथ भेदभाव नहीं होता है.”

View this post on Instagram

A post shared by Litton Das (@litton_kumer_das)

लिट्टन दास बहुत कृष्ण भक्त भी हैं. वो खुद को कृष्ण का सेवक भी बताते हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो लिखा है,”Servant of Lord Krishna” और कृष्ण जन्माष्टमी को धूमधाम से मनाते हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की है.

View this post on Instagram

A post shared by Litton Das (@litton_kumer_das)

पाकिस्तान में किया था कमाल
लिट्टन दास ने पाकिस्तान दौरे पर कमाल की बल्लेबाजी की थी. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में एक अहमअर्धशतकीय पारी खेली थी. वहीं दूसरे टेस्ट में हैरतअंगेज शतक जड़कर मैच जीतने में मदद किया था. रावलपिंडी में खेले मुकाबाले में पहली पारी में बांग्लादेश ने सिर्फ 26 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे और हार की ओर जा रही थी. इसके बाद उन्होंने टीम की जोरदार वापसी कराई. लिट्टन ने 138 रन की पारी खेली और मेहिदी हसन मिराज के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 165 रन जोड़कर टीम को बचाया. उनकी इस पारी की बदौलत बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को 2-0 से टेस्ट सीरीज हराने में कामयाब रही थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *