6,6,4,4,4,4…, मनीष पांडे ने रणजी में बल्ले से फिर मचाया कोहराम, गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, ठोक डाले इतने रन

भारत में इस वक्त 2024 में रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है. इसी कड़ी में टूर्नामेंट में गुजरात और कर्नाटक के बीच मैच खेला जा रहा है. इस मैच में कर्नाटक के मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपने शानदार प्रदर्शन से खुद को सुर्खियों में ला दिया है. आपको बता दें कि मनीष काफी समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय मैचों में ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी उनका बल्ला काफी समय से शांत है. लेकिन ऐसा लग रहा है कि अब उन पर से रन न बना पाने का ग्रहण उतर रहा है. इसका अंदाजा उनकी हालिया पारी में लगाए अर्धशतक को देख कर लगाया जा सकता है.

Manish Pandey ने खेली तूफानी पारी

दरअसल, एलीट ग्रुप में गुजरात और कर्नाटक के बीच खेले जा रहे मैच में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात पहली पारी में सभी विकेट खोकर 264 रन ही बना सकी. इसके बाद कर्नाटक बल्लेबाजी करने उतरी. बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मयंक अग्रवाल ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 109 रन की पारी खेली. लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद कुछ देर के लिए कर्नाटक की पारी बिखरती नजर आई. लेकिन मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे( Manish Pandey )ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया.

पांडे ने खेली 88 रन कि पारी

मनीष पांडे ( Manish Pandey )ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया. अगर उनकी ओवरऑल पारी की बात करें तो दूसरे दिन स्टंप्स तक मनीष ने 97 गेंदों में 4 चोक और 2 छक्कों की मदद से 57 के स्ट्राइक रेट से 88 रनों की पारी खेली. उनकी बदौलत दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कर्नाटक ने 5 विकेट के नुकसान पर 328 रन बना लिए हैं. आपको बता दें कि पिछले मैच में भी 34 साल के खिलाड़ी ने शतक लगाया था. इस तरह कर्नाटक ने 64 रनों की बढ़त ले ली है.

मनीष पांडे ने पंजाब के खिलाफ लगाया था शतक

गौरतलब है कि सबसे पहले मनीष पांडे ( Manish Pandey )ने पंजाब की टीम के खिलाफ 118 रनों की शानदार पारी खेली थी. इन 118 रनों को बनाने के लिए उन्होंने कुल 146 गेंदें लीं. अगर उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 29 वनडे मैचों की 24 पारियों में 32.29 की औसत और 90.56 की स्ट्राइक रेट से 566 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं.

इसी तरह उन्होंने 39 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 44.31 की औसत और 126.15 की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2021 में खेला था. लेकिन अब हालात ऐसे हैं कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलना तो दूर की बात है, बल्कि आईपीएल में उनकी टीम उन्हे रिलीज कर रही है. बता दें कि लखनऊ ने उन्होंने 2022 में रिलीज किया इसके बाद दिल्ली ने भी उन्हे छोड़ा. इस साल वह केकेआर के लिए खेलते दिखाई देंगे. ऐसे में वह कैसा प्रदर्शन करेंगे ये देखना होगा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *