संजू सैमसन का खास तिहरा शतक पूरा, 110 मीटर लंबे छक्के के साथ हासिल किया ये मुकाम

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की. इस दौरान सीरीज में बल्लेबाजी के ज्यादा मौके ना मिलने वाले संजू सैमसन ने एक शानदार पारी खेली. संजू सैमसन ने काफी आक्रमक अंदाज में रन बनाए बनाए और उन्होंने इस 110 मीटर लंबा छक्का भी जड़ा. इस छक्के के साथ सैमसन ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की.
संजू सैमसन ने मैदान पर बाहर पहुंचाई गेंद
संजू सैमसन के बल्ले से इस मुकाबले में एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली. उन्होंने टीम इंडिया की पारी के 12वें ओवर के दौरान एक लंबा छक्का जड़ा. ये ओवर जिम्बाब्वे की ओर से ब्रैंडन मावुता कर रहे थे. ब्रैंडन मावुता के ओवर की तीसरी गेंद पर सामने की ओर एक सीधा छक्का जड़ा. उन्होंने गेंद को सीधा मैदान के बाहर भेजा, ये छक्का 110 मीटर का था, जो इस सीरीज का सबसे लंबा छक्का है. इससे पहले रियान पराग ने इसी पारी में 107 मीटर का छक्का लगाया था.

300+1 𝘴𝘪𝘹𝘦𝘴 𝘪𝘯 𝘛20𝘴
Samson deposits two 6⃣s to add a dozen runs to #NewTeamIndias total
Watch #ZIMvIND LIVE on #SonyLIV pic.twitter.com/wakEG5HMMy
— Sony LIV (@SonyLIV) July 14, 2024

टी20 क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि
संजू सैमसन के लिए ये छक्का काफी खास था. इस छक्के के साथ उन्होंने अपने टी20 करियर के 300 छक्के भी पूरे किए. बता दें, वह टी20 क्रिकेट में 300 छक्के जड़ने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज बने हैं. वह अपने टी20 करियर में अभी तक 302 छक्के लगा चुके हैं. वहीं, संजू ने इस मैच में सिर्फ 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 45 गेंदों पर कुल 58 रन बनाए. इस दौरान संजू के बल्ले से 1 चौका और 4 छक्के देखने को मिले. ये उनके टी20I करियर का दूसरा अर्धशतक है.
टीम इंडिया ने बोर्ड पर लगाए 167 रन
भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 167 पर रन बनाए. इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने छक्के के साथ पारी का आगाज किया. हालांकि वह बड़ा स्कोर नहीं बना सके और 12 रन बनाक आउट हुए. कप्तान गिल भी 13 रन ही बना सके. दूसरी ओर अभिषेक शर्मा ने 14 रनों की पारी खेली. रियान पराग ने भी 22 रनों का योगदान दिया और शिवम दुबे 12 गेंदों पर 26 रन बनाकर रन आउट हुए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *