सबसे कम उम्र के अध्यक्ष के हाथों में मुंबई क्रिकेट, भारत-पाकिस्तान मैच के बाद जान गंवाने वाले अमोल काले की ली जगह

मुंबई क्रिकेट को उसका नया अध्यक्ष मिल चुका है. 37 साल के अजिंक्य नाइक अब मुंबई क्रिकेट को चलाएंगे. 107 वोटों से जीत दर्ज कर अजिंक्य नाइक मुंबई क्रिकेट एसोसिशन के इतिहास में सबसे कम उम्र के अध्यक्ष चुने गए हैं. उन्होंने MCA चुनाव में संजय नाइक को 221-114 के अंतर से हराया. अजिंक्य नाइक को BCCI और ICC के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज राजनेता शरद पवार का समर्थन प्राप्त है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर अजिंक्य नाइक, अमोल काले की जगह लेंगे, जिनकी T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भारत-पाकिस्तान मैच देखने के बाद अचानक मौत हो गई थी.
सबसे युवा अध्यक्ष अजिंक्य नाइक ने क्या कहा?
MCA के चुनाव की प्रक्रिया अमोल काले की न्यूयॉर्क में अचानक हुए निधन के बाद ही शुरू हो गई थी. अजिंक्य नाइक ने अपनी जीत को अमोल काले की हासिल की हुई उपलब्धियों का नतीजा बताया. उन्होंने कहा कि वो अब मुंबई क्रिकेट की विरासत को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. मुंबई क्रिकेट को और कैसे निखारा जाए, इसे और कैसे बेहतर बनाया जाए, इसे लेकर उनका प्रयास जारी रहेगा.
MCA चुनाव में इन्होंने डाला वोट
MCA चुनाव में 23 जुलाई की दोपहर कुल 335 वोट डाले गए. वोट डालने वाले मतदाताओं में मुंबई क्रिकेट के तमाम बड़े सितारे दिखे, जिनमें अजीत अगरकर, जहीर खान, बलविंदर सिंह सिंधू, पारस महाम्ब्रे और संजय मांजरेकर शामिल रहे. इन क्रिकेटरों के अलावा मुंबई के जिमखाना और मैदान जैसे कई बड़े क्लब भी वोट डालने वाले की सूची में शामिल रहे.
चुनाव अधिकारी ने नतीजे पर लगाई मुहर
MCA चुनाव के अधिकारी जेएस सहारिया ने वोटों की गिनती खत्म होने के बाद नतीजे की घोषणा की. उन्होंने बताया कि संजय नाइक को 114 वोट जबकि अजिंक्य नाइक को 221 वोट मिले हैं. इस फैसले के बाद किसी भी उम्मीदवार ने फिर से काउंटिंग कराने की बात नहीं की, जिसके बाद अजिंंक्य नाइक को अध्यक्ष चुन लिया गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *