सेबी विवाद के बीच क्वांट म्यूचुअल फंड को लेकर आई बड़ी खबर, क्या निवेशकों पर होगा असर?

सेबी से विवाद के बीच क्वांट म्यूचुअल फंड निवेशकों के लिए बड़ी खबर है. कुछ दिनों पहले ही क्वांट म्यूचुअल फंड सेबी के चक्कर में फंस गया है. मार्केट रेगुलेटर सेबी को शक था कि Quant Mutual Fund में फ्रंट रनिंग हो रही है. सेबी इस मामले की जांच कर ही रही है कि अब इसको लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) हर्षल पटेल ने इस्तीफा दे दिया है.
इसको लेकर अब क्वांट ने खुद जानकारी साझा की है. कंपनी ने कहा कि शशि कटारिया को कंपनी का चीफ ऑपरेशंस हेड और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. यह नियुक्ति 1 जुलाई 2024 से प्रभावी है. इससे निवेशकों पर क्या असर होगा आइए जानते हैं…

Clarification on false and fake news circulating in media pic.twitter.com/moqbOL8jOs
— quant Mutual (@quantmutual) July 12, 2024

ये होंगे नए CFO
फंड हाउस ने ये भी बताया कि हर्षल पटेल ने निजी कारणों से इस्तीफा दे दिया है और अब शशि कटारिया ही उनका काम संभालेंगे. शशि कटारिया पहले PPFAS AMC में CFO, COO और Director के तौर पर काम कर रहे थे.
अब सवाल ये है कि फ्रंट रनिंग मामले और CFO के इस्तीफे के बाद निवेशकों पर क्या असर होगा तो बता दें, कंपनी ने पहले ही साफ़ कर दिया है वो सेबी के साथ जांच में योगदान कर रही है. वहीं, जांच पूरी होने तक निवेशकों को घबराने की जरुरत नहीं होगी. वहीं, हर्षल पटेल ने भी अपने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है तो इससे निवेशकों पर कोई नेगटिव असर नहीं पड़ेगा.
कब शुरू हुई थी जांच?
सेबी ने जून में क्वांट म्यूचुअल फंड की जांच शुरू की थी. फंड ने जांच के दौरान नियामक के साथ मिलकर काम करने का वादा किया था. सेबी ने कथित तौर पर क्वांट म्यूचुअल फंड के हैदराबाद और मुंबई कार्यालयों में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया.
क्वांट म्यूचुअल फंड देश में सबसे तेजी से बढ़ती फंड फर्मों में से एक है. इसके पास 80 लाख से अधिक फोलियो और 93,000 करोड़ रुपये से अधिक प्रबंधनाधीन परिसंपत्तियां (एयूएम) हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *