हरियाणा: मॉब लिंचिंग पर भड़के ओवैसी, BJP-RSS पर लगाया समर्थन देने का आरोप

हरियाणा के चरखी दादरी में बीफ खाने के शक में एक प्रवासी मजदूर की पीट पीटकर हत्या कर दी गई. वहीं दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. इस मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है. aimim प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मॉब लिंचिंग को लेकर बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर जमकर हमला बोला है. उनका कहना है कि संघी हमेशा झुंड में आते हैं और कमजोरों को निशाना बना सकते हैं.
ओवैसी ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, संघी गुंडों ने एक बुजुर्ग मुसलमान को बेरहमी से पीटा, ये लोग हमेशा झुंड में आते हैं, और सिर्फ कमजोर लोगों को निशाना बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि इन लोगों में इतनी हिम्मत इसलिए है क्योंकि बीजेपी सरकार इनका आंतरिक समर्थन करती है.
‘सरकार सुरक्षा नहीं दे सकती तो क्या फायदा’
इसके आगे aimim प्रमुख ने पोस्ट में हरियाणा में हुई मॉब लिंचिंग का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि गौ रक्षकों ने साबिर नाम के शख्स की हत्या कर दी, वहीं असीर नाम के शख्स को जख्मी कर दिया. उन्होंने कहा कि साबिर की हत्या में दो लड़के पकड़े गए जो 18 साल के भी नहीं थे. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का कहना है कि गौ रक्षा के नाम पर हो रहे आतंक को कोई नहीं रोक सकता. ऐसे में अगर कोई सरकार हमारे जान और माल की सुरक्षा नहीं कर सकती, तो ऐसी सरकार का क्या फायदा है.

एक बुज़ुर्ग मुसलमान को संघी गुंडों ने बेरहमी से पीटा। संघी हमेशा झुंड में आते हैं, ये लोग सिर्फ़ कमज़ोरों को निशाना बना सकते हैं। इनमें इतनी हिम्मत इसलिए है क्योंकि बीजेपी की हुकूमत इनका आंतरिक समर्थन करती है।
हरियाणा में गौ रक्षकों ने साबिर नामक शख़्स का क़त्ल कर दिया और असीर
— Asaduddin Owaisi (@asadowaisi) September 1, 2024

ओवैसी ने ने आगे कहा कि अगर हरियाणा की बीजेपी सरकार जुनैद और नासिर के हत्यारों को गिरफ्तार कर लेती तो शायद आज साबिर के कातिलों को इतनी हिम्मत नहीं मिलती.
हरियाणा और महाराष्ट्र में हुई मॉब लिंचिंग
दरअसल हरियाणा में बीते 27 अगस्त को चरखी दादरी में गोमांस खाने के शक में गौ रक्षा दल के लोगों ने दो प्रवासी मजदूरों की बेरहमी से पिटाई की थी. जिसमें साबिर नाम के शख्स की मौत हो गई थी, वहीं दूसरा शख्स गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसके अलावा दूसरा मामला महाराष्ट्र का है, जहां धुले एक्सप्रेस में बीफ ले जाने के शक में एक बुजुर्ग यात्री की लोगों ने पिटाई कर दी. इस पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.
आरोपियों पर कार्रवाई
इस बीच हरियाणा के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं महाराष्ट्र के मामले में रेलवे पुलिस आयुक्त ने घटना की पुष्टि करते हुए आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है. इस मामले को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी गुस्सा जाहिर करते हुए सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *