हाइब्रिड से EV तक, जल्द धमाल मचाने आ रही Maruti Suzuki की ये 5 नई कार

Upcoming Cars 2024: इंडिया की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी नए सरप्राइज देने के लिए तैयार है. भारतीय कार मार्केट में कंपनी कई नई कारें लॉन्च करेगी, जिनमें हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कार भी शामिल हैं. अगर आप भी मारुति सुजुकी की नई कारों का इंतजार कर रहे हैं तो 5 कारें लॉन्च होने के लिए कतार में हैं. हाल ही में कंपनी ने स्विफ्ट का नया मॉडल लॉन्च किया है. अब पांच कारें और आने वाली हैं. आइए जानते हैं कि मारुति के पिटारे में से कौन सी 5 नई कारें निकलेंगी.

1. 2024 Maruti Suzuki Dzire: मारुति सुजुकी स्विफ्ट फोर्थ जेनरेशन मॉडल के बाद अब नई मारुति सुजुकी डिजायर का नंबर है. नई स्विफ्ट के आधार पर ही कंपनी नई डिजायर को पेश करेगी. भारत में डिजायर के नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है. बस अब इस सिडैन के लॉन्च होने का इंतजार है.

2. Maruti Suzuki Baleno Facelift: डिजायर के बाद मारुति सुजुकी प्रीमियम हैचबैक बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर सकती है. सितंबर में फेस्टिव सीजन के दौरान ये कार दस्तक दे सकती है. बलेनो फेसलिफ्ट को अपडेटेड बंपर, अलॉय व्हील और बदले हुए डिजाइन के साथ पेश लॉन्च किया जा सकता है.

3. Maruti Suzuki Grand Vitara 7 Seater: मारुति की शानदार एसयूवी ग्रैंड विटारा का 7 सीटर अवतार भी एंट्री ले सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई ग्रैंड विटारा 7 सीटर एसयूवी 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस मौजूदा 5 सीट हाइब्रिड मॉडल जैसे हो सकते हैं.

4. Maruti Suzuki Fronx Hybrid: मारुति सुजुकी क्रॉसओवर एसयूवी फ्रॉन्क्स को हाइब्रिड वर्जन में लॉन्च किया जा सकता है. हाइब्रिड मॉडल के साथ ये कार इंजन के अलावा बैटरी से चलने वाली मोटर से भी चलेगी. फ्रॉन्क्स हाइब्रिड का लॉन्च भी 2025 में हो सकता है. इसका बाहरी डिजाइन मौजूदा फ्रॉन्क्स से थोड़ा अलग हो सकता है.

5. Maruti Suzuki eVX: मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार ईवीएक्स का लॉन्च भी 2025 में लॉन्च किया गया है. बड़ी कार कंपनियों में मारुति सुजुकी शायद इकलौती कंपनी है जिसके पास कोई इलेक्ट्रिक कार नहीं है. हालांकि, ईवीएक्स के आने के बाद मारुति के बेड़े में भी इलेक्ट्रिक कार की कमी पूरी हो जाएगी. इसकी सिंगल चार्ज रेंज 550 किलोमीटर हो सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *