हार्दिक पंड्या का कैच अच्छा था लेकिन राधा यादव के आगे कुछ भी नहीं, देखिए कमाल के 2 Video

भारतीय टीम ने बुधवार 9 अक्टूबर को दो मुकाबले खेले. एक तरफ मेंस टीम ने बांग्लादेश का सामना किया, वहीं यूएई में जारी टी20 वर्ल्ड कप में महिला टीम ने श्रीलंका का मुकाबला किया. इन दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिला. मेंस टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 86 रनों से धमाकेदार जीत हासिल की. वहीं विमेंस टीम ने श्रीलंका को 82 रन से धूल चटा दिया. इस दौरान दो बेहतरीन कैच देखने को मिले, जिसने फैंस का दिल जीत लिया. हार्दिक पंड्या ने दिल्ली में एक हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा. लेकिन यूएई में राधा यादव के फुल लेंथ डाइव वाले कैच के सामने वह फीका पड़ा गया.
पंड्या और राधा यादव का जलवा
भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 222 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम पहले ही बिखर चुकी थी. 86 रन पर ही उसने 6 विकेट गंवा दिए थे. फिर 14वें ओवर में हार्दिक पंड्या का फील्डिंग में जलवा देखने को मिला. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर रिशाद हुसैन ने लंबी हिट मारी. इस पर पंड्या ने 27 मीटर की दौड़ लगाई और छक्के के लिए जाती गेंद को एक हाथ से लपक लिया. हालांकि, वह दो हाथ से कोशिश कर रहे थे. एक पल के लिए लगा गेंद हाथ से छूट जाएगी, लेकिन गेंद उनके हाथ से नहीं छूटी.

Athleticism at its best!
An outstanding running catch from Hardik Pandya
Live – | #INDvBAN | @hardikpandya7 | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/ApgekVe4rB
— BCCI (@BCCI) October 9, 2024

हालांकि, उनका ये कैच विमेंस टीम की खिलाड़ी राधा यादव के कुछ नहीं. उनके कैच की खूब चर्चा हो रही है. राधा ने हैरतअंगेज कैच लपका.आईसीसी ने उनके कैच की तुलना ट्रेविस हेड के एक कैच से की है. दरअसल, पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर विशमी गुणारत्ने ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की थी. उन्होंने पावरप्ले का फायदा उठाने के लिए क्रीज से निकलकर मारने की कोशिश की, जिससे गेंद सर्किल से थोड़ी दूरी पर हवा में काफी ऊंची उठ गई. सब्सटिट्यूट के तौर पर आई राधा पॉइंट पर खड़ी थीं. वह पीछे की ओर मुड़ीं और भागना शुरू किया. उन्होंने अंत तक गेंद पर नजरें बनाए रखी और अंत में फुल लेंथ डाइव मारकर गेंद को लपक लिया. इसे देखकर दर्शक हैरान रह गए. उनका ये कैच सोशल मीडिया पर भी वायरल है.

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

सीरीज पर कब्जा, बढ़ी सेमीफाइनल की उम्मीद
भारत के मेंस टीम ने दिल्ली में धमाकेदार जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारतीय टीम अब सीरीज में 2-0 से आगे हैं. दिल्ली में मिली इस जीत में रिंकू सिंह और नीतीश रेड्डी का अहम योगदान रहा. रिंकू ने 29 गेंद में 53 रन और नीतीश ने 34 गेंद में 74 रन की पारी खेली. वहीं दूसरी ओर 82 रन के अंतर से मिली एक बड़ी जीत के बाद भारत की विमेंस टीम का हौसला बढ़ गया है. उसके सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें फिर से जग गई हैं. पॉइंट्स में टेबल में भारतीय टीम 4 अंक और +0.576 के नेट रन रेट के साथ दूसरे नंबर पर चली गई है. बता दें एक ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *