हेमंत सोरेन ईडी की हिरासत में, झारखंड के मंत्री का दावा

झारखंड में जारी सियासी संकट के बीच हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया।

उनकी जगह अब चंपई सोरेन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। जेएमएम विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुन लिया गया है। वहीं, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बताया कि हेमंत सोरेन को ईडी ने हिरासत में ले लिया है।

झारखंड में कुछ बड़ा होने वाला है?

बता दें कि पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि झारखंड में कुछ बड़ा घटनाक्रम सामने आने वाला है। डीजीपी, डीसी, एसएसपी, डीआईजी और आईजी सीएम आवास पर पहुंच गए थे। राजभवन, सीएम आवास और ईडी ऑफिस के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई थी।

हेमंत सोरेन ने ED के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के खिलाफ बुधवार को एफआईआर दर्ज करवाई है। यह एफआईआर एससी-एसटी थाने में सोरेन के दिल्ली आवास में ईडी की छापेमारी के विरोध में दर्ज कराई गई है।

जमीन घोटाला मामले में ईडी कर रही जांच

गौरतलब है कि केंद्रीय एजेंसी जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है। इसी कड़ी में उसने 29 जनवरी को सोरेन के दिल्ली स्थित आवास में छापेमारी की, जहां से करीब 36 लाख लाख रुपये नकद और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए।

हेमंत सोरेन पर विपक्ष ने साधा निशाना

गिरिडीह से सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि सोरेन राजनीतिक ड्रामा कर रहे हैं। अगर उन्हें लगता है कि वे दोषी नहीं हैं तो ईडी से डर क्यों रहे हैं? जमीन घोटाले में उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि सोरेन को 10 बार समन भेजा गया, लेकिन वह अभी तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद जब उन्हें दिल्ली बुलाया गया तो वे फरार हो गए। सीएम के सुरक्षाकर्मियों को जवाब देना होगा कि सोरेन 40 घंटे तक कहां थे। वे दिल्ली से रांची कैसे पहुंचे। झारखंड की देखभाल अब केवल राष्ट्रपति ही कर सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *