1300 दिन का इंतजार होगा खत्म! पंत के साथ-साथ इस खिलाड़ी के लिए भी खास होगा चेन्नई टेस्ट

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है. सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए काफी खास रहने वाला है. वह लंबे इंतजार के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करेंगे. पंत के साथ-साथ ये मैच एक और खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है. ये खिलाड़ी दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं. अश्विन के लिए भी ये मैच काफी खास रहने वाला है.
अश्विन के लिए क्यों खास है चेन्नई टेस्ट?
दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में टीम इंडिया के सबसे अहम गेंदबाजों में से एक हैं. आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं. उनके लिए ये टेस्ट मैच खास इसलिए हैं क्योंकि वह 1300 दिन के बाद एमए चिदंबरम स्टेडियम में टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. उन्होंने चेन्नई के इस मैदान पर अपना आखिरी मैच साल 2021 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ खेला था. बता दें, चेपॉक स्टेडियम में अश्विन के आकंड़ के भी काफी शानदार हैं. वह इस मैदान पर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी सफल रहे हैं.
चेपॉक में अश्विन का दबदबा
एमए चिदंबरम स्टेडियम में आर अश्विन ने अभी तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 30 विकेट हासिल किए हैं. अश्विन ने 4 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. इतना ही नहीं, बतौर बल्लेबाज इन मैचों में उन्होंने 38.16 की औसत से 229 रन भी बनाए हैं. इस मैदान पर अपने आखिरी मैच में अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ कुल 8 विकेट हासिल किए थे और एक शतकीय पारी भी खेली थी. उन्होंने मैच की दूसरी पारी में 148 गेंदों पर 106 रन बनाए थे. जिसमें 14 चौके और 1 छक्का शामिल था.
टीम इंडिया के सबसे अहम गेंदबाज
रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के लिए अभी तक 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 23.75 की औसत से 516 विकेट लिए हैं. अश्विन ने 36 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. इसके अलावा वह 3309 रन बना चुके हैं, जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं. दूसरी ओर बांग्लादेश के खिलाफ उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 6 टेस्ट मैचों में 23 विकेट लिए हैं और 157 रन भी बनाए हैं, जिसमें 58 रन उनका बेस्ट स्कोर है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *