6,6,6,4,4,4… विराट ने रणजी ट्रॉफी में बरपाया कहर, केदार जाधाव की टीम की उड़ाई धज्जियां, इतनी गेंदों में ठोका शतक

रणजी ट्रॉफी 2023-24 का आगाज़ 5 जनवरी से हो चुका है, जिसमें देश के अलग-अलग हिस्सों से टीमें हिस्सा ले रही है. टूर्नामेंट का दूसरा राउंड 12 जनवरी से शुरू किया गया, जिसमें झारखण्ड और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में झारखण्ड मज़बूत स्थिति में नज़र आ रही है. खास बात ये रही कि इस मैच में विराट ने केदार जाधव की टीम के गेंदाबज़ों की जमकर धुनाई की और एक शानदार शतक जमा दिया. अब विराट की पारी क्रिकेट के गलियारों में चर्चा में आ चुकी है.

Kedar Jadhav की टीम के खिलाफ शतक

इस मैच में झारखण्ड पहले बल्लेबाज़ी कर रही है, जिसमें झारखण्ड की ओर से कप्तान विराट सिंह ने कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जमाया. उन्होंने केदार जाधव की अगुवाई वाली महाराष्ट्र के गेंदाबज़ों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और 63.16 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ी की. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 171 गेंद में 108 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 8 चौका और 3 छक्का अपने नाम किया. हालांकि अंत में विराट सिंह एचए वालनुज का शिकार होकर पवेलियन लौट गए.

झारखण्ड ने खड़ा किया विशाल स्कोर

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए झारखण्ड ने इस मैच में खबर लिखे जाने तक 374 रन बना लिए है. विराट सिंह के अलावा कुमार सूरज ने भी 156 गेंद में 83 रनों का योगदान दिया. वहीं टीम के वरिष्ठ गेंदबाज़ शाहबाज़ नदीम ने भी अपने बल्ले से 41 रन बनाए. झारखण्ड की टीम 118 ओवर में 8 विकेट खोकर 374 रन बना चुकी है. महाराष्ट्र की ओर से एचए वालनुज अब तक 4 विकेट ले चुके हैं.

अंडर-19 इंडिया खेल चुके हैं Virat Singh

झारखण्ड क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट सिंह इंडिया अंडर 19 का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्होंने ईशान किशन के साथ ही इंडिया अंडर 19 के लिए खेलना शुरू किया. हालांकि वे अपनी फॉर्म को ईशान की तरह बरकरार नहीं रख सके. इसलिए उन्हें भारतीय टीम का प्रितनिधित्व करने का मौका नहीं मिल पाया. विराट आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का भी हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उनके बल्ले से एक भी शानदार पारी नहीं निकली है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *