6,799 रुपये वाले इस सस्ते स्मार्टफोन की सेल इंडिया में हुई शुरू, 1500 रुपये तक का मिल रहा डिस्काउंट!

इंडियन स्मार्टफोन ब्रांड लावा ने अपना नया लो बजट स्मार्टफोन LAVA Yuva 3 इंडिया में लॉन्च कर दिया है। इस फोन का प्राइस सिर्फ 6,799 रुपये से शुरू हो जाता है जो इस बजट के बेस्ट स्मार्टफोंस में से एक है। आज 7 फरवरी से लावा युवा 3 की सेल इंडिया में शुरू हो गई है। अगर आप भी कोई सस्ता मोबाइल फोन लेने की योजना बना रहे हैं तो आगे हमने LAVA Yuva 3 प्राइस, सेल, ऑफर्स व स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल्स शेयर की है।

LAVA Yuva 3 प्राइस

4GB RAM + 64GB Storage = ₹6,799

4GB RAM + 128GB Storage = ₹7,299

सबसे पहले लावा युवा 3 के रेट की बात करें तो यह मोबाइल फोन 4जीबी रैम के साथ लॉन्च हुआ है जो दो स्टोरेज ऑप्शन्स में लाया गया है। बेस मॉडल में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज दी गई है जिसकी कीमत 6,799 रुपये है। वहीं फोन का बड़ा वेरिएंट 4 जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है तथा इसका प्राइस 7,299 रुपये है। यह मोबाइल फोन Eclipse Black, Cosmic Lavender और Galaxy White कलर में लाया गया है जिसे शॉपिंग साइट अमेजन सहित ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर से भी खरीदा जा सकता है।

मैमोरी : लावा युवा 3 4जीबी रैम सपोर्ट करता है। इस फोन में 4जीबी एक्सपेंडेबल रैम टेक्नोलॉजी भी मौजूद है जो फोन की फिजिकल रैम में एक्स्ट्रा 4जीबी वचुर्अल रैम को जोड़कर इसे 8जीबी रैम की पावर प्रदान करती है।

प्रोसेसिंग : यह लावा स्मार्टफोन एंडरॉयड 13 ओएस पर लॉन्च हुआ है जो 2 साल की ओएस व सिक्योरिटी अपडेट के साथ आया है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इसमें यूनिसोक टी606 आक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

स्क्रीन : LAVA Yuva 3 समें 6.5 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। यह स्क्रीन पंच होल स्टाइल पर बनी है जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करती है।

बैटरी : पावर बैकअप के लिए इस फोन को 5,000एमएएच बैटरी से लैस कर बाजार में उतारा गया है। वहीं इस बड़ी बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए यु​वा 3 में 18वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक दी गई है।

कैमरा : फोटोग्राफी के लिए LAVA Yuva 3 ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। इसके बैक पैनल पर एलइडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का मेन सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है।

अन्य फीचर्स : सिक्योरिटी के इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर तथा फेस अनलॉक फीचर मौजूद है। इसमें UFS 2.2 ROM मिलती है तथा यह फोन 3.5mm जैक भी सपोर्ट करता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *