सीएम अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत? सीबीआई के केस में कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं. सुप्रीम कोर्ट बुधवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करेगा. केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में सीबीआई की ओर से दर्ज केस में गिरफ्तारी को चुनौती दी है. साथ ही जमानत की मांग की है. उनकी याचिका पर जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्ज्वल भुइयां की बेंच सुनवाई करेगी.
दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बीआरएस नेता के. कविता और अन्य की न्यायिक हिरासत दो सितंबर तक बढ़ा दी है. जज ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत अवधि समाप्त होने पर उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस से कोर्ट में पेश किए जाने के बाद उनकी हिरासत अवधि बढ़ाई.
सीबीआई की ओर से दर्ज मामले में जेल में हैं सीएम
सुप्रीम कोर्ट ने पहले इस मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी. मुख्यमंत्री इस कथित घोटाले के संबंध में सीबीआई की ओर से दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में न्यायिक हिरासत में हैं. कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी थी. आबकारी नीति से जुड़े मामलों में कोर्ट ने उनको जमानत दी थी.
आम आदमी पार्टी ने शुरू किया सत्यमेव जयते अभियान
इसके बाद वो तिहाड़ जेल से बाहर आए थे. उनके जेल से बाहर आने के बाद पार्टी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर सत्यमेव जयते नाम से अभियान शुरू किया. अभियान की शुरुआत करते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डिस्प्ले पिक्चर में सत्यमेव जयते का इस्तेमाल करेंगे.
बीजेपी चाहे कितना परेशान करे, सच्चाई सामने आएगी
उन्होंने कहा, हम बीजेपी को बताना चाहते हैं कि चाहे वह हमें कितना भी परेशान करे, आखिर में सच्चाई सामने आएगी. सिसोदिया को जमानत देना सत्य की जीत है. दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री 17 महीने बाद जेल से बाहर आए हैं. सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं. सच्चाई की जीत के उपलक्ष्य में पार्टी सत्यमेव जयते डीपी कैंपेन शुरू कर रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *