Samsung Galaxy S24 सीरीज में मिलने वाले AI फीचर्स की जानकारी आई सामने, फोन में ये सब कर पाएंगे आप

कोरियन कंपनी सैमसंग 17 जनवरी को सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज ग्लोबली लॉन्च कर सकती है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी ने लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है. स्मार्टफोन लवर्स इस सीरीज को लेकर एक्साइटेड हैं. गैलेक्सी S24 सीरीज इस बार कई सारे AI फीचर्स के साथ आएगी. कुछ की जानकारी टिपस्टर Arsène Lupin ने एक्स पर शेयर की है. एंड्राइड अथॉरिटी की रिपोर्ट में भी इस बारे में जानकारी दी गई है.

सीरीज में मिल सकते ये AI फीचर्स

लाइव ट्रांसलेशन: AI की मदद से भाषा को लाइव ट्रांसलेट कर पाएंगे. यानि अगर आप अंग्रेजी में कुछ बोल रहे हैं तो AI इसे कोरियन, अर्बी, जर्मन आदि किसी भी भाषा में लाइव बदल सकता है. पिछले लीक्स में ये जानकारी सामने आई थी कि लाइव ट्रांसलेशन फीचर फोन कॉल्स के दौरान काम करेगा और पहले इंग्लिश, स्पेनिश भाषा को सपोर्ट करेगा, इसके बाद कोरियन और दूसरे लैंगुएज को इसमें जोड़ा जाएगा.

जेनरेटिव एडिट: सैमसंग अकाउंट को लॉगिन करने के बाद आप किसी भी फोटो से ऑब्जेक्ट या सब्जेक्ट को मूव और डिलीट कर सकते हैं. यहां तक की आप खाली जगह को भी AI की मदद से भर सकते हैं. जनरेटिव एडिट को यूज करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन का भी होना जरुरी है और कंपनी फोन से ज्यादा क्लाउड पर इमेज प्रोसेसिंग के लिए निर्भर होगी.

नाईट फोटोग्राफी जूम: नाईट फोटोग्राफी इस सीरीज में पहले से बेहतर होगी और आप लो लाइट में भी अच्छी तस्वीरें कैद कर पाएंगे. इसके अलावा नई सीरीज कर्व्ड एजस के बजाय एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ आती है जिससे आपको पूरी स्क्रीन पर गेमिंग, मूवीज आदि सभी चीजों का एक अलग मजा मिलेगा.

सैमसंग के अलावा जनवरी में वनप्लस अपनी नई सीरीज को बाजार में लॉन्च करने वाली है. कंपनी 23 जनवरी को वनप्लस 12 सीरीज लॉन्च करेगी जिसके तहत 2 फोन लॉन्च किए जाएंगे.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *