भारत को एशिया कप में हराने वाली टीम के साथ ये क्या हो गया? गम में बदली खुशी, छोटे से देश ने किया बुरा हाल

महिला एशिया कप 2024 श्रीलंका में खेला गया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका ने टीम इंडिया को हराया था और पहली बार महिला एशिया कप का खिताब जीता था. वह भारत और बांग्लादेश के बाद एशिया कप जीतने वाली तीसरी महिला टीम बनी थी. लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के बाद उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका की महिला टीम के साथ ऐसा कुछ हुआ है जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा. दरअसल, उसे आयरलैंड जैसी छोटी टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है.
श्रीलंका की टीम का हुआ बुरा हाल
श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच खेली गई टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी. वहीं, 3 मैचों की वनडे सीरीज में आयरलैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. यानी श्रीलंका को अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, इस सीरीज के पहले मैच में मिली हार श्रीलंका की वनडे में आयरलैंड के खिलाफ पहली ही हार थी.
आयरलैंड की टीम का ऐतिहासिक प्रदर्शन
आयरलैंड की टीम के लिए ये सीरीज किसी सपने से कम नहीं है. इससे पहले उनसे श्रीलंका की महिला टीम के खिलाफ एक भी वनडे मैच नहीं जीता था, लेकिन इस बार वह सीरीज जीतने में भी कामयाब रही है. दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 255 रनों का स्कोर बनाया था. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 240 रन ही बना सकी.
इस मैच में आयरलैंड के लिए लिआ पॉल ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. वहीं रेबेका स्टोकेल के बल्ले से नाबाद 53 रन देखने को मिले. एमी हंटर ने भी 66 रनों का योगदान दिया. दूसरी ओर श्रीलंका के लिए हर्षिता समरविक्रमा ने इस मैच में शतकीय पारी खेली. उन्होंने 105 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सकीं. इस मैच में हर्षिता समरविक्रमा रन आउट हो गईं, वरना मुकाबले का नतीजा कुछ और भी हो सकता था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *