31 छक्के, 19 चौके, टूट गए सभी रिकॉर्ड, इस टीम ने 20 ओवर में कूट दिए 300 रन

टी20 क्रिकेट में 200 रन का स्कोर बनाना आसान नहीं माना जाता है, पिछले कुछ समय से हालांकि कई टीमों ने 250 रन का आंकड़ा भी पार किया है. इस बार आईपीएल में भी कई टीमों ने ये कारनामा किया था. वहीं, अब दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 में तो इससे भी बड़ा कारनामा देखने को मिला है. यहां एक टीम ने 20 ओवर में 300 से ज्यादा रन बनाकर सभी को चौंका दिया. ये टीम ओर कोई नहीं बल्कि साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स है. इस टीम की कमान आयुष बडोनी के हाथों में है.
साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स का बड़ा रिकॉर्ड
साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने नॉर्थ दिल्ली की टीम के खिलाफ खेले जा रहे मैच में लीग के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया. साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए. ये इस लीग के इतिहास का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है. बता दें, साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने इस स्कोर तक पहुंचने के लिए 31 छक्के जड़े और सिर्फ 19 चौके ही लगाए. इस पारी के दौरान साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के दो बल्लेबाजों ने शतक भी जड़ा.
प्रियांश-बडोनी की तूफानी पारियां
साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की ओर से ओपनर प्रियांश आर्य ने एक बार फिर तूफानी पारी खेली. उन्होंने 240 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 50 गेंदों पर 10 चौके और 10 छक्के की मदद से 120 रन बनाए. ये इस लीग में उनका दूसरा शतक भी था. वहीं, टीम के कप्तान आयुष बडोनी ने 55 गेंदों पर 165 रनों की पारी खेली. इस दौरान बडोनी के बल्ले से 19 छक्के और 8 चौके निकले. आयुष बडोनी ने ये रन 300 की स्ट्राइक रेट से बनाए, जिसने सभी को हैरान कर दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 286 रन भी साझेदारी भी हुई, जो इस लीग में अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है.
नॉर्थ दिल्ली के गेंदबाजों का बुरा हाल
प्रांशु विजयरन को छोड़कर नॉर्थ दिल्ली के हर एक गेंदबाज ने 10 से ज्यादा की इकॉनमी के साथ रन दिए. मनन भारद्वाज टीम के सबसे महंगे गेंदबाज रहे, उन्होंने 2 ओवर में 60 रन खर्च किए. वैभव कांडपाल ने 2 ओवर में 41 रन दिए और सुयश शर्मा के 4 ओवर में 66 रन बने. सिद्धार्थ सोलंकी 3 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे, लेकिन उन्होंने भी 52 रन लुटाए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *