जिसे बांग्लादेश निकालना चाहता है बाहर, उसी ने पाकिस्तान में जिता दी सीरीज, अब क्या होगा?

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसी के घर में हराकर इतिहास रच दिया. दोनों की टीमों के बीच खेली गए 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान को उसी के घर में खेली टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष फारूक अहमद का एक बयान सुर्खियों में आ गया है. उन्होंने इस सीरीज की शुरुआत से पहले एक दिग्गज की टीम से छुट्टी करने की बात कही थी, लेकिन इसी दिग्गज ने अब बांग्लादेश को सीरीज जीतने में अहम योगदान दिया है.
बांग्लादेश की जीत का असली हीरो
इस सीरीज में तीनों ही डिपार्टमेंट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान से बेहतर खेल दिखाया, जिसके पीछे की वजह टीम के हेड कोच चंडिका हथुरूसिंघे ने जिन्होंने खिलाड़ियों पर मेहनत की. लेकिन इस सीरीज से पहले फारूक अहमद ने कहा था कि चंडिका हथुरूसिंघे को बांग्लादेश के हेड कोच पद से हट जाना चाहिए. फारूक अहमद ने इससे पहले भी ये मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था, ‘मुझे अभी भी चंडिका हथुरूसिंघे के कॉन्टैक्ट के बारे में जानकारी लेनी है. मुझे आधिकारिक तौर पर कुछ चीजें देखनी हैं. मुझे अगले दो या तीन दिनों में अपने साथियों से बात करनी है और देखना है कि क्या हमें उनसे बेहतर कोई व्यक्ति मिल सकता है. हमें एक शॉर्टलिस्ट तैयार करनी है और देखना है कि कौन हमारे साथ जुड़ना चाहता है.’
कौन हैं चंडिका हथुरूसिंघे?
चंडिका हथुरूसिंघे को साल 2023 में बांग्लादेश की टीम का हेड कोच बनाया गया था. हथुरूसिंघे का मौजूदा कॉन्टैक्ट चैंपियंस ट्रॉफी यानी फरवरी 2025 के अंत तक है. दो साल का यह कॉन्टैक्ट हथुरूसिंघा का इस पद पर दूसरा कार्यकाल है. इससे पहले वह 2014 से 2017 तक तीन साल इस पद पर रहे थे. बता दें, 55 साल के चंडिका हथुरूसिंघे श्रीलंका के हैं, उन्होंने अपने देश के लिए टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में खेला है. रिटायरमेंट के बाद उन्होंने बतौर कोच अपने नए करियर की शुरुआत की थी.
बांग्लादेश की टीम का दमदार खेल
पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले रावलपिंडी में खेले गए. पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर भी बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया था. ये पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पहली टेस्ट जीत थी. इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर सभी को हैरान कर दिया. अब बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करेगी, जहां दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *