Hyundai Alcazar 2024: नए डिजाइन के साथ लॉन्च हुई नई अल्काजार, मिलेंगे 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

हुंडई ने फेस्टिव सीजन से पहले ग्राहकों के लिए भारतीय बाजार में अल्काजार का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है. अल्काजार का नया अवतार आप लोगों को 6 और 7 सीटर ऑप्शन्स में मिलेगा. नए रंग-रूप और फीचर्स के साथ आए Hyundai Alcazar Facelift मॉडल की बुकिंग शुरू हो चुकी है.
कंपनी की ऑफिशियल साइट या फिर नजदीकी हुंडई डीलर से संपर्क कर 25 हजार का बुकिंग अमाउंट देकर इस एसयूवी को बुक कर सकते हैं. आइए जानते हैं कितनी है हुंडई की इस नई एसयूवी की कीमत और इस गाड़ी में कौन-कौन से खास फीचर्स को शामिल किया गया है?
Hyundai Alcazar 2024 Price
प्रीमियम डिजाइन और एडवांस सेफ्टी फीचर्स वाली इस एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत 14 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. वहीं, दूसरी तरफ डीजल वेरिएंट्स की शुरुआती कीमत 15 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) है.
डिजाइन
मौजूदा मॉडल की तुलना नई अल्काजार के डिजाइन में आपको कई बदलाव नजर आएंगे जैसे कि फेसलिफ्ट मॉडल में H शेप LED डे टाइम रनिंग लाइट्स यानी DRL दिए गए हैं. फ्रंट में एक बड़ी ग्रिल गई गई है, बंपर में सिल्वर ट्रिम से घिरा सेंट्रल एयर इनटेक है. साइड प्रोफाइलिंग में ज्यादा कुछ बदलाव तो देखने को नहीं मिले लेकिन नई अल्काजार में 18 इंच अलॉय व्हील और रूफ रेल्स हैं. कुल मिलाकर गाड़ी में जो भी बदलाव हुए हैं, इन सभी बदलावों की वजह से गाड़ी को बोल्ड लुक मिलता है.
2024 Hyundai Alcazar Facelift: जानिए फीचर्स
इस एसयूवी में NFC टेक्नोलॉजी के साथ ग्राहकों को Digital Key मिलेगी. इस फीचर के जरिए ग्राहक फोन को डोर हैंडल पर टच करते ही गाड़ी को अनलॉक कर पाएंगे. इस डिजिटल चाबी को एक बार में 7 लिंक्ड डिवाइस और 3 अलग-अलग यूजर्स के साथ शेयर किया जा सकता है.
केबिन यानी इंटीरियर की बात करें तो इस एसयूवी में 10.25 इंच ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट कल्सटर दिया गया है. इसके अलावा ट्वीन-स्क्रीन सेटअप के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलेगा जो मल्टी-लैंग्वेज यूआई डिस्प्ले और इन-बिल्ट नेविगेशन सपोर्ट के साथ आता है. इस गाड़ी में डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर मिलता है, यानी फ्रंट सीट में बैठने वाले दोनों ही लोग अपने-अपने हिसाब से एसी का टेंपरेचर कंट्रोल कर सकते हैं.
ब्लूलिंक ऐप से कनेक्ट करने पर ग्राहकों को 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे. इस एसयूवी में हिंदी और हिंगलिश भाषा का सपोर्ट, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, मैग्नेटिक पैड, दूसरी रो में बैठने वालों के लिए वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, वॉयस-ऐनेबल्ड पैनोरमिक सनरूफ और 8 स्पीकर Bose प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलेगा. बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए इको, नॉर्मल और स्पोर्ट तीन ड्राइव मोड्स भी मिलेंगे. इतना ही नहीं, नई अल्काजार में सेंड, स्नो और मड जैसे ट्रेक्शन मोड्स भी दिए गए हैं.
सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी की बात करें तो हुंडई की इस नई एसयूवी के टॉप मॉडल में लेवल 2 ADAS में 19 सेफ्टी फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा. इस गाड़ी में 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं और इस एसयूवी के सभी वेरिएंट्स में 40 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स, हिल डिसेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल मिलता है.
इंजन डिटेल्स
इस एसयूवी में ISG के साथ 1.5 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन मिलता है जो आपको 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ मिलेगा. माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि पेट्रोल इंजन 17.5kmph (मैनुअल) और 18kmpl (DCT वेरिएंट) माइलेज ऑफर करता है.
इसके अलावा ISG के साथ 1.5 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन दिया गया है. डीजल वेरिएंट 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलेगा. माइलेज की बात करें तो डीजल (ऑटोमेटिक) वेरिएंट एक लीटर तेल में 18.1kmpl माइलेज ऑफर करेगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *