देखी जाएगी… कांग्रेस के बैंक खाते हुए सील, राहुल गांधी ने अमेरिका में बताई चुनाव से पहले की चुनौतियां

लोकसभा सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं. जहां वह अलग-अलग कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं और लोगों को संबोधित कर रहे हैं. पहले वह अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में पहुंचे थे. जहां उन्होंने छात्रों से बातचीत की थी. इसके बाद अब वह वर्जीनिया पहुंचे. राहुल गांधी लगातार केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. अब उन्होंने एक भारतीय प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव से पहले उनके सभी बैंक अकाउंट्स को सील कर दिया गया था.
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के साथ क्या हुआ. चुनाव से तीन महीने पहले हमारे सभी बैंक अकाउंट्स सील कर दिए गए थे. एक-एक अकाउंट हमारा सील कर दिया गया. हमारे पास प्रचार के लिए कोई पैसा नहीं था. हमारे पास अभियान के लिए कोई पैसा नहीं था. यहां तक की हमारे पास ट्रांसपोर्टर लीडर के लिए पैसा नहीं था और मुझे याद है कि हमने सोचा अब क्या करें. हम चर्चा कर रहे थे कि अब क्या करना है. क्योंकि पैसा तो था नहीं.
पहली बार ऐसा हुआ
उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार ऐसा देखा था कि सारे बैंक अकाउंट्स सील कर दिए गए हैं. आज तक मैंने कई चुनाव देखे हैं लेकिन यह नई चीज थी. मैंने कहा ‘देखी जाएगी’, देखते हैं. हम क्या कर सकते हैं और हम चुनाव में गए. इससे पहले जब राहुल गांधी टेक्सास में डलास यूनिवर्सिटी गए थे, तब उन्होंने स्किल्स डेवलपमेंट और टेक्नोलॉजी से लेकर कई मुद्दों पर बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में चीन का भी जिक्र किया था, जिस पर बीजेपी के कई नेताओं ने उन पर पलटवार किया था. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था.
गिरिराज सिंह ने किया था पलटवार
गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी भारत के बाहर जाकर भारत को गाली देना. चीन की तारीफ करना और दुश्मन देश की तारीफ करने का काम करते हैं. यह तो लगता है कि चीन के पैसे पर ही पलते हैं और यह बाहर जाकर चीन की ब्रांडिंग कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए, जो बाहर जाकर देश की निंदा करते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *