Tata Curvv EV से मुकाबला करेगी Mahindra XUV e9, दौड़ती नजर आई ये इलेक्ट्रिक कार

Mahindra XUV e9 vs Tata Curvv EV: इंडियन इलेक्ट्रिक कार मार्केट में टाटा मोटर्स सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी है. टाटा ने इस साल नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Curvv EV को भी लॉन्च किया है. खास डिजाइन और स्टाइल के लिए फेमस कर्व का फ्यूल बेस्ड वर्जन भी लॉन्च हो गया है. मार्केट में कर्व के बढ़ते दखल को देखते हुए महिंद्रा भी अपनी तैयारी कर रही है. कंपनी XUV और BE रेंज की नई इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर ही है. टाटा कर्व ईवी से मुकाबला करने के लिए महिंद्रा XUV.e9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा.
भारत के इलेक्ट्रिक कार बाजार की बात करें तो इस साल कर्व ईवी ने एंट्री मारी है. इसके अलावा अक्टूबर में Kia EV9 भी लॉन्च होगी. मर्सिडीज-बेंज ने भी Maybach EQS SUV को लॉन्च किया है. महिंद्रा भी नई इलेक्ट्रिक कारों को मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में XUV.e9 और BE.05 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.
Mahindra XUV.e9: इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी
महिंद्रा XUV.e9 की काफी समय से रोड टेस्टिंग की जा रही है. टेस्टिंग के दौरान अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी की झलक देखी गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं.

Spotted the @Mahindra_Auto XUV e9 & the BE.05 in Goa!@autocarindiamag #mahindra #be05 #xuve9 pic.twitter.com/a2w5mvBKcJ
— Dhruv (@dhruvnaique) September 7, 2024

XUV.e9 एक कूप एसयूवी है, जिसका डिजाइन टाटा कर्व ईवी से मिलता-जुलता है. आने वाले समय महिंद्रा की ये इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व ईवी टक्कर देगी.
Mahindra XUV.e9: डिजाइन
टेस्टिंग के दौरान खींची गई तस्वीरों को देखें तो महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार वर्टिकल स्टैक टेललाइट, एयरोडायनामिक डिजाइन के साथ बड़े पहिए और बैक में कर्वाशियस लाइट बार के साथ आएगी.
यह महिंद्रा की पहली कूप एसयूवी कार बनेगी, जो पूरी तरह इलेक्ट्रिक वर्जन में आएगी. इसे XUV.e8 के बाद लॉन्च किया जा सकता है. इसका मतलब है कि XUV.e9 2024 के आखिर या 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है.
Mahindra BE.05: स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक कार
महिंद्रा BE सीरीज के तहत पहली इलेक्ट्रिक कार BE.05 होगी. कंपनी इसे स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक व्हीकल या SEV का दर्जा देती है. अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार अक्टूबर 2025 में लॉन्च होनी है, और इसे भी कई बार रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इसका डिजाइन काफी हद तक इसके कॉन्सेप्ट डिजाइन पर बेस्ड हो सकता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *