Haryana Assembly Election: टिकट बंटवारे में सीएम सैनी को ज्यादा अधिकार नहीं दिए गए… बीजेपी नेता कंबोज का दावा

हरियाणा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी के कुछ नेताओं ने बगावती तेवर अख्तियार किया है. कई नेताओं ने ऐलान किया है कि वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. इस बीच पार्टी नेता करण देव कंबोज का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि टिकट बंटवारे में मुख्यमंत्री नायब सैनी को ज्यादा अधिकार नहीं दिए गए. पूर्व मंत्री कंबोज ने चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद पिछले सप्ताह ओबीसी मोर्चा प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था.
कंबोज ने कहा कि पार्टी ने कई ऐसे नेताओं को नजरअंदाज किया है, जो टिकट के हकदार थे. जब बीजेपी ने नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया तो जमीनी स्तर पर पार्टी की पैठ बढ़ने लगी. मगर, सीएम को टिकट बंटवारे में ज्यादा अधिकार नहीं दिए गए. कई सीटों पर जहां बगावत दिख रही है, उसे रोका जा सकता था.
ये भी पढ़ें- हरियाणा के चुनावी अखाड़े में बंसीलाल-भजनलाल और देवीलाल के 12 लाल, कहीं भाई-बहन तो कहीं चाचा-भतीजे में सियासी जंग
कंबोज ने कहा कि अभी तक उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है. उनके समर्थक अगले कदम पर फैसला लेंगे. उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने कई ऐसे नेताओं की अनदेखी है जो कई साल से पार्टी के लिए मेहनत कर रहे थे. बीजेपी ने पिछले सप्ताह 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.
ये भी पढ़ें- हरियाणा: 6 दशक-13 चुनाव-87 विधायकसवालों में महिलाओं की हिस्सेदारी, कटघरे में हर दल?
इसके बाद से पार्टी को बगावत का सामना करना पड़ रहा है. मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और विधायक लक्ष्मण दास पार्टी छोड़ चुके हैं. इस लिस्ट में कुछ नेता भी हैं. साथ ही कुछ नेता ऐसे भी हैं जिन्होंने खुलकर अपनी निराशा जाहिर की है. इस बीच गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि लोग चाहते हैं कि वो मुख्यमंत्री बनें.
ये भी पढ़ें- हरियाणा में दो मुस्लिमों पर खेला दांव, फिर भी BJP के लिए क्यों मुश्किल है मेवात की जंग?
उनके इस बयान पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोई भी ऐसा दावा कर सकता है. गृह मंत्री अमित शाह पहले ही मंच से घोषणा कर चुके हैं कि चुनाव सैनी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.
बीजेपी में मचे घमासान पर कांग्रेस हमलावर
बीजेपी में बगावत को लेकर कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने कहा था कि 10 साल सत्ता में रहने के बाद बीजेपी की यह हालत है. उनके नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. बीजेपी ने हार स्वीकार कर ली है. जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी का बुलबुला फूट चुका है. हार निश्चित है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *