जीवन में सब ‘खटा खट’ नहीं होता…जिनेवा में जयशंकर ने राहुल गांधी पर किया तंज

देश के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तंज किया. उन्होंने कहा कि व्यक्ति को कड़ी मेहनत करने की जरूरत होती और जीवन खटाखट नहीं है. जिनेवा में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए जयशंकर बदलते भारत और नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पिछले 10 वर्षों में किए गए बुनियादी ढांचे के विकास के बारे में बोल रहे थे.
जयशंकर ने बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए आवश्यक विशाल मानव संसाधनों के बारे में बात करते हुए कहा कि जब तक हम मानव संसाधन विकसित नहीं कर लेते, तब तक कड़ी मेहनत की जरुरत होती है.
जीवन में कड़ी मेहनत की जरूरत
जयशंकर ने कहा कि जब तक आप बुनियादी ढांचे का निर्माण नहीं कर लेते, जब तक आपके पास नीतियां नहीं होतीं. इसलिए जीवन खटाखट नहीं है. जीवन में कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. जीवन कर्मठता है. उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी नौकरी की है और कड़ी मेहनत से काम किया है, वह यह जानता है. इसलिए मेरा आपके लिए यही संदेश है कि हमें इस पर कड़ी मेहनत करनी होगी.
राहुल गांधी ने किया था वादा
इस साल लोकसभा चुनाव के लिए अभियान के तहत एक चुनावी रैली के दौरान, राहुल गांधी ने वादा किया था कि अगर उनकी पार्टी जीतती है तो वह देश के हर गरीब परिवार की एक महिला के खाते में एक लाख रुपए ट्रांसफर करेगी. उन्होंने कहा था कि ये रुपये खटाखट यानी तुरंत ट्रांसफर होंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *