Next Lok Adalat Date: चालान माफ कराने का मौका चूक गए तो चिंता न करें, फिर लगेगी लोक अदालत

गाड़ी या फिर कोई भी व्हीकल चलाते वक्त अगर आप Traffic Rules का उल्लंघन करते हैं तो ऐसा करना आपको बहुत ही भारी पड़ सकता है. सड़क पर लगे कैमरों की पेनी नजर से बचकर भागना नमुमिकन है, आपकी भी कार, स्कूटी या बाइक पर पेडिंग चालान है जिसे आप इस महीने 14 सितंबर को लगी Lok Adalat में नहीं निपटा पाए तो चिंता करने की जरूरत नहीं.
आप लोगों के पास 2024 में अब भी एक और मौका है. जी हां, सरकार आप लोगों को एक बार फिर से अपने Pending Traffic Challan कम पैसों में या फिर माफ करवाने की सुविधा देगी. अब आपका सवाल होगा कि आखिर अगली लोक अदालत के लिए कितना इंतजार करना होगा? अगली लोक अदालत के लिए फिलहाल आप लोगों को लंबा इंतजार करना होगा.
Lok Adalat Next Date 2024
14 सितंबर को जो लोग मौका चूक गए हैं, उन लोगों के पास अब भी एक और मौका बचा है. लेकिन अगली लोक अदालत के लिए आप लोगों को 14 दिसंबर तक का इंतजार करना होगा.
अगर आपको भी ऐसा लगता है कि हर कोई लोक अदालत जाकर चालान का निपटारा करवा सकता है तो ऐसा नहीं है. लोक अदालत की तारीख आने से ठीक कुछ दिनों पहले टोकन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू किया जाता है.
लोक अदालत में वही लोग जा सकते हैं जिन लोगों को टोकन मिला है, टोकन नंबर के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद जो स्लिप मिलती है उस स्लिप में टाइम और कोर्ट नंबर जैसी जरूरी जानकारी लिखी मिलेगी.
(फोटो- dcourts.gov.in)

राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए जो टोकन आपको मिलेगा, जो भी समय मिला है उस समय और उस तारीख पर सही कोर्ट रूम में पहुंच जाएं. लोक अदालत वाले दिन घर से निकलने से पहले टोकन स्लिप का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें.
इसके अलावा जरूरी डॉक्यूमेंट को भी इमरेंजी के लिए साथ रखें जैसे आईडी प्रूफ और गाड़ी के दस्तावेज आदि ताकि अगर जरूर पड़े तो आपके पास उस वक्त सभी जरूरी दस्तावेज मौजूद हो.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *