Kamindu Mendis world record: कामिंडु मेंडिस ने 8वें मैच में ही तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ये कमाल

श्रीलंका के ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी अर्धशतक लगा दिया. गॉल में उनकी इस पारी ने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है जो सच में हैरान करने वाला है. 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला है. दरअसल कामिंडु मेंडिस दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिसने लगातार 8 टेस्ट मैचों में पचास से ज्यादा रनों की पारी खेली है. कामिंडु मेंडिस ने पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्हों ने लगातार 7 टेस्ट में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी.
कामिंडु मेंडिस का वर्ल्ड रिकॉर्ड
कामिंडु मेंडिस ने 2022 में गॉल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 61 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला लेकिन इसी साल वो सिलहट टेस्ट में खेले और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों पारियों में सैकड़ा लगा दिया. चटगांव टेस्ट में भी उन्होंने 92 रन बनाए. मैनचेस्ट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 113 रन बनाए. इसके बाद लॉर्ड्स में उन्होंने 74 रनों की पारी खेली. ओवल टेस्ट में वो 64 रन बनाने में कामयाब रहे. न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में उनके बल्ले से 114 रनों की पारी निकली और अब एक बार फिर उन्होंने नाबाद 51 रन बना लिए हैं.

𝐖𝐨𝐫𝐥𝐝 𝐑𝐞𝐜𝐨𝐫𝐝 𝐟𝐫𝐨𝐦 𝐊𝐚𝐦𝐢𝐧𝐝𝐮 𝐌𝐞𝐧𝐝𝐢𝐬
Kamindu Mendis for broke a world record by scoring fifty-plus scores in each of his first 8 Test matches.
– The first ever player to achieve this feat in 132 years old Test history. #SLvNZ pic.twitter.com/mf4CjYbkmn
— Thurunu Jayasiri (@ThurunuJ) September 26, 2024

कामिंडु मेंडिस बने नंबर 1
कामिंडु मेंडिस टेस्ट डेब्यू से लगातार 8 मैचों में अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. इससे पहले सऊद शकील ने 7 बार ये कारनामा किया था. बर्ट सचक्लिफ, सईद अहमद, बासिल बुचर और सुनील गावस्कर ने लगातार 6 टेस्ट में पचास से ज्यादा का स्कोर बनाया था.
श्रीलंका का कमाल प्रदर्शन
गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने कीवियों पर नकेल कसी. श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक 306 रन बना लिए थे. दिनेश चांडीमल ने 116 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. वहीं दिमुथ करुणारत्ने 46 रन पर रन आउट हुए. एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंडु मेंडिस 51 रन पर नाबाद हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *