टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर को दूध से नहलाया गया, वजह है बेहद खास

टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच और कप्तान रोहित शर्मा के खास दोस्त अभिषेक नायर ने 8 अक्टूबर को 41वां जन्मदिन मनाया. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने इस खास दिन को जबरदस्त तरीके से सेलिब्रेट किया. ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ी उनके साथ मस्ती करते दिखे. वहीं कई घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पर जमकर प्यार लुटाया. इस दौरान रिंकू सिंह और हर्षित राणा कुछ अलग अंदाज में दिखे. हर्षित ने तो अभिषेक नायर को दूध से नहला दिया. वहीं रिंकू एक तस्वीर पोस्ट कर टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच की चुटकी ली. अभिषेक नायर ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है.
अभिषेक नायर पर जमकर बरसा प्यार
अभिषेक नायर ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि, उनका करियर टीम इंडिया के लिए उतना बढ़िया नहीं रहा. लेकिन कोचिंग में उन्होंने जबरदस्त किया, जिसका नतीजा है कि घरेलू क्रिकेटर्स हो या टीम इंडिया के लिए खेलने वाले खिलाड़ी सब उन्हें खूब प्यार करते हैं. उनके जन्मदिन पर भी ये प्यार देखने को मिला. कई युवा घरेलू क्रिकेटर्स ने उन्हें प्यार से भैया बुलाते हुए जन्मदिन की बधाई दी.
रिंकू सिंह ने किया विश.
नायर ने लोकल स्तर पर खिलाड़ियों की ट्रेनिंग पर बहुत अच्छा काम किया है. कई खिलाड़ी इसकी तारीफ करते हैं. आईपीएल में कोच बनने से पहले अभिषेक नायर ने एक मेंटॉर के तौर पर देश के कई खिलाड़ियों को सफलता का मार्ग दिखाया. खुद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इसका जिक्र कर चुके हैं.
रोहित से की थी कोचिंग की शुरुआत
रोहित शर्मा ने साल 2007 में ही वनडे और टी20 डेब्यू कर लिया था. 2007 में वो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा भी थे. हालांकि, रोहित अपने टैलेंट के अनुसार लगातार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, जिसका नतीजा रहा है कि 2011 के वनडे वर्ल्ड कप टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. इससे वो काफी दुखी हुए थे. इसके बाद अभिषेक नायर ने ही रोहित शर्मा को ट्रेन किया था.

अभिषेक नायर ने एक इंटरव्यू में खुद इसका खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि रोहित 2011 वनडे वर्ल्ड कप से ड्रॉप होने के बाद काफी निराश थे. फिर उन्होंने रोहित की फिटनेस पर काम किया, क्योंकि वह उस वक्त ओवर वेटेड थे. इससे उन्हें अपनी ताकत का अंदाजा हुआ और फिर जो हुआ आज सभी के सामने है. अभिषेक नायर के लिए ये कोई बड़ी सफलता से कम नहीं थी. इससे वो खुद भी काफी खुश थे, जिसके बाद उन्होंने मेंटॉर बनने ठानी. तब से दोनों बहुत अच्छे दोस्त भी हैं.
अभिषेक नायर का ऐसा रहा करियर
अभिषेक नायर इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा नहीं खेल सके. उन्हें टीम इंडिया के लिए सिर्फ 3 वनडे मैच में खेलने का मौका मिला, जिसमें सिर्फ एक पारी में बल्लेबाजी में मौका मिला. इसमें भी वह सिर्फ 7 गेंद खेलकर बिना रन बनाए नाबाद लौट गए. नायर टीम इंडिया के लिए टी20 और टेस्ट डेब्यू नहीं कर सके. लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 103 मैचों में अभिषेक नायर के नाम 5749 रन और 173 विकेट हैं. वहीं लिस्ट ए के 99 मैचों में उनके नाम 2145 रन और 79 विकेट हैं. इसके अलावा टी20 के 95 मैचों में नायर ने 1291 रन बनाने के साथ 27 विकेट भी लिए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *