Shakun Shastra: घर से बाहर निकल रहे हैं तो इन 7 बातों का रखें ध्यान, खुल जाएगी आपकी तकदीर

Shakun Shastra: घर से बाहर निकल रहे हैं तो इन 7 बातों का रखें ध्यान, खुल जाएगी आपकी तकदीर

हिंदू धर्म ग्रंथों में मानव जीवन के हित से जुड़ी कई सारी चीजें बताई गई हैं। कुछ बातें तो ऐसी हैं जो हमें सोचने पर मजबूर कर देती हैं। हिंदू धर्म में शकुन शास्त्र भी समाहित है। इस शास्त्र में हमारे आस पास होने वाली घटनाओं से हमारे भविष्य का जुड़ाव होता है लेकिन हम जब तक समझते हैं तब तक बहुत देर हो जाती है। यह सुनने में तो बड़ा दिलचस्प लगता है कि आस पास की होने वाली घटनाओं से भी हमारे भविष्य का संबंध जुड़ा होता है।

जी हां, ये सत्य बात है कि शुकन शास्त्र इसी पर आधारित है। महाभारत, रामायण समेत वेदों और पुराणों में भी शुकन शास्त्र का वर्णन मिलता है। आपने अक्सर सुना होगा घर से निकलते समय ये चीजें दिखना शुभ होता है और अगर ऐसा हो जाए तो अशुभ होता है। तो आइए आज हम जानते हैं वो 7 बातें जो आपकी यात्रा को मंगलमय बनाती है और धन लाभ के उद्देश्य से किए हुए कार्य की सफलता को भी दर्शाती है।

इन 7 शुभ संकेतों का रखें ध्यान

  • अगर आप किसी कार्य से बाहर जा रहे हैं और अचानक से आपके सामने कोई सुहागिन महिला या गाय आ जाए तो शकुन शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि आपको अपने कार्य में सफलता मिलने वाली है।
  • अगर आप घर से बाहर किसी काम से जा रहे हैं और कपड़े पहनते समय पैसे गिर जाएं तो यह धन मिलने का संकते हैं।
  • शकुन शास्त्र के अनुसार सुबह सो कर उठते समय यदि कोई गरीब घर के बाहर पैसे मांगने आ जाए, तो उसे खाली हाथ नहीं लौटाना चाहिए। इसी के साथ यह एक शुभ शकुन भी होता है। इसका मतलब है कि आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं तो वह अब आपको मिलने वाला है।
  • माना जाता है सुबह सो कर उठते ही यदि आपको नेवला दिख जाए तो यह शुभ संकेत है। यह गुप्त धन की प्राप्ति का संकेत होता है।
  • मान्यता है कि अगर आप किसी काम से घर से बाहर जा रहे हैं और आपको कोई गुड़ या मीठी चीज ले जाते दिखे, तो समझ लीजिए आपको इच्छा से अधिक लाभ मिलने वाला है।
  • आप अपनी कन्या के विवाह के उपदेश से वर ढ़ंढने जा रहे हैं और रास्ते में आपको चार कुंवारी कन्याएं हस कर बातें करते हुए दिख जाएं। तो शकुन शास्त्र के अनुसार यह शुभ संकेत होता है और आपकी कन्या को एक अच्छे वर मिलने का संकेत देता है, जो उसके दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने की ओर इशारा भी करता है।
  • यदि आप धन हानि और पौसों की कमी से संघर्ष कर रहे हैं और अचानक से आपके ऊपर चिड़ियां बीट कर दे। तो यह समझना चाहिए कि आपकी किस्मत का पिटारा खुलने वाला है। जल्द ही आपको कहीं से अधिक मात्रा में धन लाभ होने वाला है और आपकी दरिद्रता अब जाने वाली है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *