बिजनेस टाइकून की बेटी का दिल आया इस गरीब पर… प्यार के लिए ठुकराई 2500 करोड़ की संपत्ति, अब जी रही ऐसा जीवन

सच्चे प्रेम का अर्थ है त्याग होता है. यानी सच्चा प्रेम वह अनुभूति है जिसमें एक दूसरे के खुशी के लिए सर्वस्व कुर्बान करने की क्षमता हो या दर्द में खुशी का एहसास करना ही सच्चा प्रेम हो सकता है. इसी त्याग को साबित किया मलेशीया की करोड़ो रुपये की संपत्ति की मालकिन लड़की ने. एंजेलिन फ्रांसिस नाम की ये लड़की ने अपने ब्यॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए 300 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 2500 करोड़ रुपये) की विरासत को त्याग दिया. एंजेलिन फ्रांसिस ने भौतिक संपत्ति के बजाय अपने सच्चे प्यार को चुना.

एंजेलिन फ्रांसिस का जन्म मलेशिया बड़े बिजनेस टाइकून खू के पेंग (Khoo Kay Peng) और पूर्व मिस मलेशिया पॉलीन चाई (Pauline Chai) के घर हुआ था. एंजेलिन के पिता कोरस होटल्स के निदेशक हैं. वह मलेशिया के 44वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. फ्रांसिस के ऑक्सफ़ोर्ड में पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात जेडीया फ्रांसिस (Jediah Francis) से हुई और दोनों को प्यार हो गया.

एंजेलिन ने जब अपने घरवालों को प्यार के बारे में बताया तो उन्होंने नामंजूर कर दिया और अपने रोमांस को रोक देने की घमकी दे डाली. एंजेलिन के पिता को उसके प्रेमी की बैकग्राउंड पसंद नहीं आई. क्योंकि एंजेलिन का प्रेमी साधारण पृष्ठभूमि से आते थे. पिता ने एंजेलिन को घमकी दी और प्यार तोड़नो को कहा, लेकिन एंजेलिन ने प्रेमी या पिता के विरासत में से प्रेम को खुशी-खुशी चुन लिया.

मलेशियाई बिजनेस टाइकून की उत्तराधिकारी एंजेलिन फ्रांसिस ने 2008 में जेडीया से शादी की और साबित कर दिया कि “प्यार सभी पर विजय प्राप्त करता है.” एंजेलिन ने विलासितापूर्ण जीवन छोड़ कर उसने प्यार को चुना.

मालूम हो कि यह पहली बार नहीं है कि किसी ने प्यार के लिए इतना त्याग किया हो. 2021 में जापान की राजकुमारी माको ने केई कोमुरोआ से शादी की. वह उसका कॉलेज का प्रेमी और एक साधारण आदमी था. राजकुमारी माको जापानी सम्राट की भतीजी हैं, लेकिन शादी के बाद उन्होंने प्यार के लिए अपनी उपाधि की त्याग कर दी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *