Ram Mandir Invitation Card: अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, इन चीजों के बिना नहीं होगी एंट्री

अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को की जाएगी। इस शुभ घड़ी में शामिल होने के लिए देश के VVIP को विशेष प्रकार का निमंत्रण पत्र भेजा गया है।

सुरक्षा दृष्टि के लिहाज से प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रवेश करने को लेकर निवेदन पत्र में कुछ महत्वपूर्ण बिंदु भी दिए गए हैं। जिसका पालन इस कार्यक्रम में प्रवेश होने वाले हर व्यक्ति को करना पड़ेगा। जानिए आम लोग अयोध्या राम मंदिर में दर्शन करने का निमंत्रण पत्र कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण कार्ड सभी मेहमानों को हाथ से वितरित किए जा रहे हैं। इस निमंत्रण कार्ड में मंदिर और भगवान राम की एक भव्य छवि है। साथ ही निमंत्रण में एक बुक भी शामिल है जिसमें राम जन्मभूमि आंदोलन में शामिल प्रमुख लोगों के बारे में बताया गया है। अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट की आमंत्रित सूची में 7,000 से अधिक लोग शामिल हैं। 22 जनवरी के समारोह में आमंत्रित सदस्यों को राम जन्म भूमि परिसर में 11:00 बजे प्रवेश दिया जाएगा और 3 घंटे तक वह परिसर में ही मौजूद रहेंगे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने किया निवेदन

22 जनवरी को शामिल होने वाले लोगों को अपना आधार कार्ड साथ रखना होगा।

सुरक्षा कारणों से मोबाईल, पर्स, झोली, छत्र, बंवर, सिंहासन, निजी पूजा के ठाकुर और गुरु पादुकाएं समारोह स्थल पर नहीं ले जा सकेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर सुबह 11.00 बजे से पहले ही प्रवेश करना होगा।

कार्यक्रम स्थल तक पहुचने और वापस आने के लिए एक किलोमीटर तक पैदल चलना होगा।

एक निमंत्रण पत्र पर केवल एक ही व्यक्ति का प्रवेश होगा।

किन्हीं धर्माचार्य या संत महापुरुष के साथ जो भी सुरक्षाकर्मी होंगे वे भी कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

माननीय प्रधानमंत्री जी के मन्दिर परिसर से बाहर जाने के बाद ही मन्दिर परिसर में विराजमान अतिथि रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *