Weather Update: कड़ाके की ठंड में इन इलाकों में होगी जबरदस्त बारिश, IMD ने जारी येलो अलर्ट

राजस्थान में कभी सर्दी तो कभी गर्मी का अहसास हो रहा है। मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण छाए बादलों से है। बुधवार को सुबह बादलों से आसमान ढंका रहा।

वहीं, शाम को बादल फिर से घिर आए और ठंडी हवाएं चलने लगीं। इससे सर्दी का असर बढ़ गया। मौसम में बार-बार बदलाव से तापमान में उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

मौसम विभाग का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आज 1 फरवरी के लिए सुबह 9 बजे अलर्ट जारी करते हुए अगले 3 घंटे में जयपुर जिले और आसपास कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की सम्भावना है विभाग ने मौसम के पलटने की भी आसार जताये है।

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ बुधवार को सक्रिय हो गया। इसके प्रभाव से पिछले 24 घंटे में अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व झुंझनूं जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश हनुमानगढ़ में 5 मिमी दर्ज हुई है।

राज्य के उत्तरी भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है। शेष भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा। इसके अलावा 3-4 फरवरी को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसके अलावा राज्य में दिन और रात के तापमान में काफी अंतर आया है।

हल्की बारिश, गिरे ओले

अलवर जिले में भी सुबह कोहरे का प्रकोप और दोपहर बाद आसमान में घने बादल छाने लगे। शहर को छोड़कर बाहरी क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। एमआईए क्षेत्र में ओले भी गिरे। हल्की बारिश 30 मिनट तक रही। एमआईए की सड़कों पर जलभराव भी हो गया। शाम होते-होते शहर में भी बूंदाबांदी हुई।ं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *