यशस्वी जायसवाल के धमाल से खत्म हो रहा इन क्रिकेटर्स का करियर! एक को माना गया था फ्यूचर सुपरस्टार

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. दूसरी पारी में भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ सेंचुरी जड़ी और इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. इंग्लैंड इसी पारी की वजह से अब मैच में काफी पीछे है, जबकि भारतीय टीम को 322 रन की बढ़त मिल चुकी है. यशस्वी जायसवाल ने इस सीरीज़ में जिस तरह से धमाल मचाया है, उससे उनका टीम इंडिया में रहना पक्का-सा हो गया है और हर कोई उन्हें सुपरस्टार इन मेकिंग बता रहा है.

22 साल के यशस्वी जायसवाल ने अपने छोटे से करियर में 3 शतक जमा लिए हैं और वो सबसे तेज़ तीन टेस्ट शतक जमाने वाले भारतीय की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं. ऐसे में जब यशस्वी जायसवाल की टेस्ट फॉर्मेट में बतौर ओपनर जगह पक्की होती दिख रही है, तो ये भी साफ है कि वो कुछ दावेदारों की जगह भी खाते दिख रहे हैं क्योंकि जायसवाल की वजह से अब उनकी टीम इंडिया में एंट्री के दरवाजे बंद होते दिख रहे हैं. ऐसे ही कुछ नामों पर नज़र डालते हैं…

पृथ्वी शॉ: 24 साल के पृथ्वी ने भारत के लिए 5 टेस्ट खेले हैं, उन्होंने आखिरी टेस्ट 2020 में खेला था. लंबे वक्त से वो चोट की वजह से क्रिकेट से दूर थे, हाल ही में वो वापस आए हैं. ऐसे में अभी टीम इंडिया में उनकी वापसी मुश्किल लग रही है.

मयंक अग्रवाल: 33 साल के मयंक एक वक्त पर इंडिया के ओपनर बन गए थे, लेकिन साल 2022 के बाद से वो टीम से बाहर हैं. मयंक ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैच खेले हैं, उनके नाम 4 शतक भी दर्ज हैं. लेकिन अब जब रोहित-जायसवाल की जोड़ी पक्की हो गई है, तब उनकी राह आसान नहीं है.

अभिमन्यु ईश्वरन: 28 साल के अभिमन्यु ने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं, उन्हें दो-तीन बार टीम इंडिया से बुलावा भी आया है. लेकिन वो सिर्फ स्क्वॉड में शामिल हो पाए हैं और प्लेइंग-11 में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. अब जब इतने ओपनर्स टीम इंडिया के पास हैं, तब इनकी वापसी भी संभव नहीं है.

टेस्ट सीरीज़ में छाए यशस्वी जायसवाल

अगर इस टेस्ट सीरीज़ की बात करें तो यशस्वी जायसवाल ने अभी तक सिर्फ 6 पारियों में 435 रन बना दिए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज की ओर से सबसे ज्यादा रन हैं. यशस्वी जायसवाल ने अपने करियर में अभी तक 7 ही टेस्ट मैच खेले हैं, उनका औसत करीब 60 का है. इनमें वो एक दोहरा शतक, दो शतक जड़ चुके हैं और टेस्ट फॉर्मेट में भी टीम इंडिया की ओर से विरोधियों पर काउंटर अटैक करने में कारगर साबित हो रहे हैं ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *