Noida news : इस प्रॉपर्टी पर कई सालों से था बिल्डरों और दबंगों का कब्ज़ा, योगी सरकार ने चलवा दिया बुलडोज़र

यूपी के गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Ghaziabad, Noida and Greater Noida) में सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने का काम लगातार जारी है.

बुधवार को भी योगी सरकार (yogi government) ने पिछले कई सालों से कब्जा कर बैठे बिल्डरों और दबंगों के बसाये अवैध कॉलनियों पर बुलडोजर चलाया.

बुधवार को जहां गाजियाबाद के मोहन नगर जोन के अर्थला में सरकारी जमीन पर बुलडोजर चला तो वहीं ग्रेटर नोएडा के जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास बन रही अवैध कॉलोनियों को भी ध्वस्त कर दिया गया.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास जमीन का रेट बढ़ जाने के बाद अब यहां पर अवैध कॉलोनियां (illegal colonies) बनाने का काम तेजी से चल रहा था, जिस पर अब प्रशासन की नजर है.

गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Ghaziabad, Noida and Greater Noida) सहित पूरे यूपी में कई अवैध कॉलोनियों (illegal colonies) को गिराने के लिए प्रशासन की पूरी टीम मुस्तैदी से काम कर रही है.

अगर बात जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) इलाके की करें तो यहां हो रहे विकास पर अब बिल्डरों की नजर पड़ गई. बिल्डर अवैध रुप से जमीन काट कर बेच रहे थे.

जिस पर अब योगी सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है. खुद एसडीएम और तहसीलदार मौके पर मौजूद रह कर अवैध कॉलनियां गिरवाया. इस काम में स्थानीय स्तर पर प्रशासन की टीम थी है, वज्र वाहन और अग्रिशामन गाड़ियां भी रहती है.

बुधवार को ग्रेटर नोएडा का सबोता गांव में बुलडोजर की कार्रवाई हुई. यह इलाका जेवर (Jewar Airport) थाना क्षेत्र में पड़ता है. प्रशासन की मानें तो पिछले एक महीने में करोड़ों रुपये के संपत्ति को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराया गया है.

दिल्ली एनसीआर (delhi NCR news) के कई इलाके में खासकर गाजियाहाद, ग्रेटर नोएडा, ट्रांस हिंडन और लोनी इलाके में भूमाफिया लगातार अवैध तरीके से सरकारी जमीनों पर कब्जा कर कॉलोनियां बसा रहे हैं.

गाजियाबाद के अर्थला में बुधवार को नगर निगम ने 1000 वर्ग मीटर पर बुलडोजर चला कर जमीन पर लोगों के अवैध कब्जा से मुक्त कराया. इस जगह पर बिल्डरों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर बाउंड्री बना लिया था. निगम की कार्रावाई के दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध किया, लेकिन गाजियाबाद नगर निगम ने पुलिस के सहयोग से जमीन को कब्जा मुक्त कराया.

कुलमिलाकर योगी सरकार (yogi adityanath) बिल्डरों और माफियाओं पर लगातार शिकंजा कस रही है. इसी का नतीजा है कि पिछले कुछ दिनों में करोड़ों रुपये की जमीन बिल्डरों के चंगूल से छुड़ाया गया है.

योगी सरकार राज्य में ऐसे भूमाफियाओं की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई आगे भी जारी रखने की बात कर रही है. इसके लिए पूरे यूपी में ऐसे भूमाफियाओं को चिह्नित कर कार्रवाई किया जा रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *