30 की उम्र के बाद रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 1 चीज, हफ्तेभर में गायब हो जाएंगी झुर्रियां

बढ़ती उम्र के लक्षण सबसे पहले हमारी स्किन पर नजर आते हैं. बता दें कि चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइंस दिखने लगती हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कम उम्र में ही चेहरे पर ये निशान दिखने लगते हैं जो महिलाओं को बेहद परेशान कर देता है. कुछ महिलाओं के चेहरे पर 30 की उम्र के पहले से ही झुर्रियां नजर आने लग जाती हैं. अगर आप भी बढ़ती उम्र के इन लक्षणों को कंट्रोल करना चाहते हैं तो आज हम आपकी मदद करेंगे. आज हम आपको कुछ ऐसे असरदार नुस्खा बताएंगे जो चेहरे की झुर्रियों को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है. आइए जानते हैं स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को किस तरह से रोका जा सकता है.

झुर्रियां दूर करने के घरेलू नुस्खे 

बादाम का तेल 

झुर्रियों को कम करने के लिए बादाम का तेल बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. इसमें विटामिन ई पाया जाता है जो झुर्रियों को कम करे में मदद कर सकता है. इसके साथ ही यह स्किन सेल्स को हेल्दी बनाए रख सकता है. रात को सोने से पहले इस तेल को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट मसाज करने से आपको बेहतर रिजल्ट मिल सकते हैं और कुछ ही दिनों में झुर्रियां गायब हो सकती है.

विटामिन ई कैप्सूल 

रात को सोने से पहले बादाम के तेल में विटामिन ई कैप्सूल को मिला लें. अब इस तेल को अपने फेस पर लगाकर लगभग 10 मिनट के लिए मसाज कर के तेल को सुखा दें और सो जाएं. सुबह नॉर्मल पानी से चेहरे को धोकर साफ कर लें.

एलोवेरा

एलोवेरा हमेशा से ही अपने चमत्कारी गुणों के लिए जाना जाता है. यह स्किन को मॉइश्चराइज रखने के साथ ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता है. आप बादाम के तेल में एलोवोरा को मिलाकर दिन के समय फेस पर लगा सकते हैं. इस पेस्ट को फेस पर लगभग 30 मिनट के लिए लगा रहने दें और इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को साफ कर लें.

इस तरीके से बादाम के तेल का इस्तेमाल झुर्रियों को दूर करने में मदद कर सकता है. इन नुस्खों को नियमित तौर पर कर के आप झुर्रियों की समस्या से निजात पा सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *