| |

विक्की गुप्ता और सागर पाल… सलमान के घर फायरिंग करने वाले आरोपियों का बिहार कनेक्शन, लॉरेंस गैंग से है ताल्लुक

बॉलीवुड के ‘दंबग’ सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले दो आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों ही शूटर कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं. आरोपों के मुताबिक विक्की और सागर ही बाइक से रविवार को तड़के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे और फायरिंग को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए.

पुलिस ने बताया कि दोनों फायरिंग करने के बाद मुंबई से चले गए थे और बाद दर्शन के लिए कच्छ के माधनी माता मंदिर आए थे.

लॉरेंस बिश्नोई गुजरात के साबरमती जेल में ही कैद है. गिरफ्तार किए गए दोनों शूटरों का बिहार कनेक्शन सामने आया है. दोनों शूटर बिहार के पश्चिमी चंपारण के नरकटिया तहसील के मसही गांव के रहने वाले हैं. रविवार सुबह हमलावर मुंबई में सलमान के घर के बाहर हवा में तीन गोलियां चलाकर गुजरात भाग गए थे. आरोपियों को कच्छ के मातनमढ़ इलाके से गिरफ्तार किया गया और इसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया.

पहले भी सामने आ चुका है लॉरेन्स का बिहार कनेक्शन

गिरफ्तार शूटर विक्की गुप्ता की उम्र 24 साल और सागर श्रीजोगेन्द्र पाल महज 21 साल का है. बिहार कनेक्शन सामने आने के बाद राज्य पुलिस भी अलर्ट हो गई है. यह पहली बार नहीं है जब लॉरेंस के गुर्गे बिहार से पकड़े गए हों, इससे पहले भी उसके गैंग के दो शूटर बिहार से पकड़े जा चुके हैं. पिछले साल अक्टूबर में लॉरेंस बिश्नोई के सबसे खास और खूंखार शार्प शूटर शशांक पांडेय को पुलिस पाल-भारत सीमा के पास आधुनिक असलहों और कारतूस के साथ अरेस्ट किया था. इसके अलावा दूसरा शूटर त्रिभुवन साह भी पुलिस के हत्थे चढ़ा था.

कनाडा में बैठे-बैठे गैंगस्टरों की भर्ती, गोल्डी बराड़ ने लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के लिए बनाया प्लान

कई राज्यों में की थी छापेमारी
मुंबई पुलिस की तफ्तीश में ये बात सामने आई है कि सलमान के घर पर फायरिंग की साजिश पहले से रची गई थी. सूत्रों के मुताबिक दोनों हमलावर 1 महीना से पनवेल में रह रहे थे.हरिग्राम इलाके में स्थित राधाकृष्ण अपार्टमेंट में आरोपियों ने किराए पर फ्लैट लिया था. साजिश को अंजाम देने के लिए हमलावरों ने सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की चार बार रेकी की थी.

इससे पहले आरोपियों की धरपकड़ के लिए मुंबई पुलिस कई राज्यों में छापेमारी कर रही थी. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े पिछले मामलों में शामिल संदिग्धों की जांच के लिए राजस्थान पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) को शामिल किया गया था. इसके अलावा सलमान खान के घर से जुड़े मामले का तार हरियाणा से शूटरों जुड़ने के बाद हरियाणा पुलिस भी एक्टिव हुई थी.

पहले आया था कालू का नाम
इससे पहले सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग में विशाल राहुल उर्फ कालू का नाम सामने आया था जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक सदस्य है. विशाल, हरियाणा के रोहतक में लॉरेंश बिश्नोई के इशारे पर एक बुकी का कत्ल किया था. विशाल राहुल उर्फ कालू गुरुग्राम का रहने वाला है. उसने 10वीं तक की पढ़ाई की है और उसके खिलाफ 5 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें फायरिंग और बाइक चोरी जैसे मामले भी शामिल हैं.

6 साल में 5 धमकी, 1 महीने की साजिश और 2 शूटर्स की गिरफ्तारी… सलमान खान के घर फायरिंग की Inside Story

जानकारी के मुताबिक विशाल के खिलाफ गुरुग्राम के साथ-साथ दिल्ली में भी केस दर्ज हैं. हाल के दिनों में विशाल, हरियाणा के रोहतक में लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर एक बुकी का कत्ल किया था. पहले पुलिस ने दावा किया था कि सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात में वो गोली चलाता दिखाई दिया था. बता दें कि विशाल, राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा का शूटर है. रोहित गोदारा, लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है.

सलमान खान को पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां
पिछले साल मार्च में सलमान खान को उनकी ऑफिस में धमकी भरा एक ई-मेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 506-II (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.

ईमेल में कहा गया था कि सलमान खान ने लॉरेंस बिश्नोई द्वारा एक समाचार चैनल को दिया गया साक्षात्कार देखा होगा और अगर नहीं, तो उन्हें इसे देखना चाहिए. गुंजलकर को संबोधित करते हुए, इसमें कहा गया कि अगर सलमान खान मामले को बंद करना चाहते हैं, तो उन्हें “गोल्डी भाई” से आमने-सामने बात करनी चाहिए. अभी भी वक्त है लेकिन अगली बार, झटका देखने को मिलेगा.”इसके अलावा जून 2022 में एक अज्ञात व्यक्ति ने हस्तलिखित नोट के जरिए खान को धमकी दी थी.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटर की हुई पहचान, समझिए क्या है पूरा मामला?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *