|

करीब 500 दिन बाद शिखर धवन को आया टीम इंडिया से बुलावा, जनवरी में इस टीम के खिलाफ खेलेंगे सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर अफ्रीकी टीम के साथ 3 टी20 और 3 वनडे खेलने के बाद अब 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसमें टीम इंडिया (Team India) को लीड करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभाल रहे हैं और उनकी अगुवाई में भारतीय टीम पहला टेस्ट खेलना शुरू कर चुकी है। लेकिन इन्हीं सब चीजों के बीच दमदार ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में शामिल होने का बुलावा भेज दिया गया है और वह नए साल में टीम का हिस्सा बन जाएंगे।

Shikhar Dhawan की होगी टीम में वापसी!

दरअसल, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपना अंतिम मुकाबला साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। मगर अब उन्हें टीम में शामिल होने के लिए बुलावा भेज दिया गया है। जहां वह करीब 500 दिनों के बाद टीम में वापसी करने जा रहे हैं। गब्बर को अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए बुलावा भेजा गया है।

अफगानिस्तान सीरीज के लिए मिला है बुलावा!

सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को आगामी अफगानिस्तान सीरीज (Afghanistan Series) के लिए बुलावा भेजा है और उन्हें टीम का हिस्सा बनाना चाहते हैं। गब्बर को बुलावा भेजे जाने के पीछे के कारण आगामी टी20 वर्ल्ड कप को बताया जा रहा है।

हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं किया गया है। जिस वजह से कुछ नहीं कहा जा सकता है। मगर सूत्रों के अनुसार मैनेजमेन्ट ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को ध्यान में रखते हुए उन्हें शामिल होने का बुलावा भेज दिया है और वह अफगानिस्तान सीरीज से टीम का हिस्सा बन जाएंगे।

भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज

बता दें कि टीम इंडिया को 11 जनवरी से अफगानिस्तान टीम के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए अफगानी टीम को भारतीय दौरे पर आना है। यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की आखिरी सीरीज होने वाली है, जिस वजह से इस सीरीज में धवन को मौका मिल सकता है। हालांकि अब इसका पता टीम के ऐलान के बादही चल सकेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *