KKR vs SRH, IPL 2024 Final: सुनील नरेन या नीतीश रेड्डी, जन्मदिन पर किसे मिलेगा IPL की ट्रॉफी का तोहफा?

आईपीएल 2024 में जिस दिन का इंतजार वो आ चुका है. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद 26 मई को फाइनल मुकाबले के लिए चेन्नई में आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमें काफी समय से ट्रॉफी उठाने का इंतजार कर रही हैं. इनमें से एक का इंतजार रविवार 26 मई को खत्म हो जाएगा. वैसे तो 26 मई की रात दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के लिए खास है लेकिन इनमें से दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके लिए आईपीएल का फाइनल मुकाबला और भी स्पेशल होगा. कोलकाता के स्पिनर सुनील नरेन और हैदराबाद के ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी का जन्मदिन भी फाइनल मुकाबले के दिन ही है. अब देखना होगा कि कौन अपने प्रदर्शन से अपनी टीम को जीत दिलाकर ट्रॉफी उठाता है और इस रात को अपने लिए स्पेशल बनाता है.
सुनील नरेन vs नीतीश रेड्डी
73 मैचों के बाद चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल 2024 की भिड़ंत होने जा रही है. एक तरफ कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान पैट कमिंस होंगे. लेकिन इन दोनों कप्तानों से ज्यादा सुनील नरेन और नीतीश रेड्डी को इस मैच का इंतजार होगा. नरेन अपने जन्मदिन पर स्पेशल परफॉर्मेंस देना चाहेंगे, वहीं नीतीश भी ऑलराउंड प्रदर्शन से पहली बार ट्रॉफी उठाकर अपने जन्मदिन को खास बनाना चाहेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी सुनील नरेन दोनों ही मामलों में नीतीश पर भारी पड़े हैं.

Celebrating a talented cricketer, Hyderabad’s hero & a future hokage on his special day
Happy birthday to mana 𝗡𝗞𝗥uto pic.twitter.com/O8nCgn0ewc
— SunRisers Hyderabad (@SunRisers) May 26, 2024

To our ace, our champion, our GOAT!
Here’s celebrating you, Sunny! pic.twitter.com/hKqKulPJJn
— KolkataKnightRiders (@KKRiders) May 25, 2024

सुनील नरेन ने 14 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी केवल 6.9 की रही. वहीं नीतीश 12 मैचों में केवल 3 विकेट ही चटका सके हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी 11 से भी ज्यादा रही. हालांकि, पूरे सीजन में उन्होंने केवल 13 ओवर ही गेंदबाजी की है. वहीं बात करें बल्लेबाजी की तो नरेन इस मामले में भी नीतीश से आगे हैं. उन्होंने 13 मुकाबलों में 179 की स्ट्राइक रेट से 482 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप की लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं. जबकि हैदराबाद के ऑलराउंडर ने 12 मुकाबलों में 143 की स्ट्राइक रेट से 290 रन बनाए हैं.
नरेन बना सकते हैं यूनिक रिकॉर्ड
सुनील नरेन के पास अपने जन्मदिन पर केवल ट्रॉफी उठाने का ही नहीं बल्कि एक और यूनिक रिकॉर्ड बनाने का मौका है. यदि वो फाइनल मुकाबले में और 18 रन बनाते हैं तो उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. आईपीएल के इतिहास में 15 विकेट लेने के साथ 500 रन बनाने वाले वो पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

𝘏𝘪𝘵 𝘩𝘢𝘪, 𝘧𝘪𝘵 𝘩𝘢𝘪, 𝘯𝘶𝘮𝘣𝘦𝘳 𝘰𝘯𝘦 𝘣𝘩𝘪 𝘩𝘢𝘪!
This one’s for our Sunny pic.twitter.com/HGJ5KnR1Iy
— KolkataKnightRiders (@KKRiders) May 26, 2024

नीतीश के मुकाबले ज्यादा अनुभव
नीतीश रेड्डी आईपीएल 2024 में एक उभरते हुए खिलाड़ी के तौर पर आए हैं. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है लेकिन उन्हें बड़े मैचों का अनुभव नहीं है. आईपीएल में उन्होंने केवल 14 मुकाबले खेले हैं, जबकि एक बार भी फाइनल मुकाबला नहीं खेला है. दूसरी तरफ सुनील नरेन के पास बहुत ज्यादा अनुभव है. वो दुनिया के कई टी20 लीग्स में हिस्सा ले चुके हैं. इसके अलावा आईपीएल में उन्हें 13 सालों का अनुभव है, जिसमें उन्होंने 176 मुकाबले खेले हैं. इन 13 सालों में वो कोलकाता से लिए 2 ट्रॉफी भी जीत चुके हैं. अब 26 मई को तय होगा कि जन्मदिन पर कोलकाता के लिए सुनील नरेन का अनुभव काम आता है या हैदराबाद के लिए नीतीश रेड्डी का युवा जोश.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *