जम्मू-कश्मीर: डोडा के जंगलों में 4 दिन से चल रहा सर्च ऑपरेशन, मुठभेड़ में 2 जवान जख्मी

आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों ने कश्मीर के डोडा में मुहीम को तेज कर दिया है. पिछले चार दिन से जवान डोडा में आतंक पर लगाम कसने के लिए ऑपरेशन चला रहे हैं. आज सुबह तड़के जवानों ने डोडा के कास्तीगढ़ के घने जंगलों में आतंकियों को घेरा. जानकारी के मुताबिक, आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच कास्तीगढ़ में हुई भारी मुठभेड़ में दो जवान जख्मी हो गए हैं. पूरे इलाके में जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.
दो जवान जख्मी
अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार तड़के जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक वन गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ कास्तीगढ़ इलाके के जद्दन बाटा गांव में देर रात करीब दो बजे हुई. दरअसल आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के स्थापित अस्थायी सुरक्षा शिविर पर गोलीबारी की. जिसके बाद आतंवादियों और सुरक्षाबलों के बीच भारी मुठभेड़ हुई दोनों तरफ से हमले और जवाबी हमले किए गए.
अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों के बीच एक घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी जारी रही. अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों की गोलीबारी में दो सैनिक मामूली रूप से घायल हो गए. अब तक इस ऑपरेशन में (Overground Workers OGWs) के नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
डोडा में लगातार चल रहा ऑपरेशन
डोडा जिले में 12 जून के बाद से लगातार हमले देखें जा रहे हैं. चटरगाला दर्रा में एक आतंकवादी हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, इसके बाद अगले दिन गंदोह में गोलीबारी हुई जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था.
26 जून को जिले के गंदोह इलाके में एक दिन के ऑपरेशन में तीन आतंकवादी मारे गए थे, जबकि 9 जुलाई को घड़ी भगवा जंगल में एक और मुठभेड़ हुई. इस साल की शुरुआत से जम्मू प्रांत के छह जिलों में लगभग एक दर्जन आतंकी हमलों में आतंकवादी मारे गए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *