Apple के Vision Pro की डिमांड घटी, महंगा प्राइस बना रुकावट

अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple के मिक्स्ड रिएलिटी हेडसेट Vision Pro की अमेरिका में डिमांड घट गई है। इस महीने की शुरुआत में इसे लॉन्च किया गया था। हालांकि, Vision Pro को लौटने वाले कस्टमर्स की संख्या में भी कमी हुई है। Vision Pro को आगामी महीनों में इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

TF Securities International के एनालिस्ट, Ming-Chi Kuo ने बताया है कि Vision Pro को खरीदने वाले कस्टमर्स में से एक प्रतिशत से कम इसे लौटा रहे हैं। इसकी 20 से 30 प्रतिशत यूनिट्स के वापस होने का कारण कस्टमर्स को इसे सेट अप करने में हो रही मुश्किल थी। एपल ने इस वर्ष अमेरिका में इसकी लगभग दो यूनिट्स की बिक्री का अनुमान लगाया था। Kuo का मानना है कि अगर एपल इसके प्राइस में कटौती नहीं करती तो अमेरिका में इसकी सेल्स बढ़ना मुश्किल है।

हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Vision Pro का एक अफोर्डेबल वर्जन लाया जा सकता है। Vision Pro के लिए 600 से अधिक ऐप्स और गेम्स को ऑप्टिमाइज किया गया है। इन नए ऐप्स के पास visionOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट है। एपल में डिवेलपर रिलेशंस की वाइस प्रेसिडेंट, Susan Prescott ने बताया था, “इन ऐप्स से एंटरटेनमेंट, म्यूजिक और गेम्स का हमारा एक्सपीरिएंस बदल जाएगा। इनसे हमें सीखने और एक्सप्लोर करने के नए तरीके मिलेंगे और प्रोडक्टिविटी को बढ़ाया जा सकेगा। डिवेलपर्स स्पैटिअल कंप्यूटिंग पर कार्य कर रहे हैं और यह देखना होगा कि वे क्या नया करते हैं।”

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