इस कार को खरीदने में कैसा शर्म? 40,000 कमाने वाले भी कर सकते हैं अफोर्ड

आपकी जेब की ताकत के अनुसार मार्केट में कई तरह की गाड़ियां बिक रही हैं. वैसे तो आजकल एसयूवी और महंगी गाड़ियों अलग ही क्रेज चल रहा है, लेकिन कम आमदनी वाले लोगों के लिए कार खरीदना आज भी एक सपने जैसा है.

भारतीय कार बाजार की एक खासियत यह है कि यहां हर तरह के बजट वालों के लिए कारें मौजूद हैं. सबसे कम बजट वालों के लिए एंट्री लेवल कारों के भी कई ऑप्शन उपलब्ध हैं. इन कारों के वजह से ही आज आम आदमी एक कार खरीदने का शौक पूरा कर पा रहा है. यहां हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन मार्केट में सबसे कम कीमत में बिकने वाली कारों में से एक है.

फ्रांस की कार निर्माता इंडियन मार्केट में अपनी एंट्री लेवल हैचबैक रेनो क्विड (Renault Kwid) की बिक्री कर रही है. कम कीमत में आने के बावजूद इस कार में आल्टो से बेहतर डिजाइन मिलता है. तो चलिए जानते हैं इस कार के सभी फीचर्स और खूबियों के बारे में.

कंपनी देती है माइलेज वाला इंजन
रेनो क्विड को पहले 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन में बेचा जा रहा था, लेकिन अब कंपनी ने इसके 0.8 लीटर इंजन को बंद कर दिया है. यह हैचबैक अब केवल 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में आती है. यह इंजन 67.06 bhp की अधिकतम पॉवर और 91Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों तरह के गियरबॉक्स विकल्प में आती है. वहीं इसमें 21-22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाता है.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *