इंडिया गठबंधन सिद्धांतों के आधार पर नहीं, अपने-अपने स्वार्थ को लेकर बना है: अमित शाह

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने टीवी9 भारतवर्ष से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बात की. इसमें शाह ने पार्टी की नीति और चुनावी मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. इसी के साथ उन्होंने बताया कि ये गठबंधन सिद्धांतों पर आधारित नहीं है. सभी लोग अपने स्वार्थ के लिए इस गठबंधन का हिस्सा बने हैं. अगर ये सिद्धांतों का गठबंधन होता तो देशभर में ये सब एक साथ चुनाव लड़ते.
गठबंधन पर आगे बोलते हुए शाह ने कहा गठबंधन की स्थिति को देखिए बंगाल में ममता बनर्जी अकेले चुनाव लड़ रही हैं. वहां ये ना तो कम्युनिस्ट के साथ है और ना ही कांग्रेस के साथ हैं. लेकिन तीनों इंडी अलायंस का हिस्सा हैं. केजरीवाल जी दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में कांग्रेस के साथ हैं, लेकिन पंजाब में अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस और कम्युनिस्ट केरल में अलग अलग चुनाव लड़ रहे हैं और गठबंधन में साथ हैं. मुझे ये समझ नहीं आ रहा कि ये कैसा गठबंधन है कहीं एक साथ लड़ रहे हैं तो कहीं एक दूसरे के खिलाफ.
यह भी पढ़े- बीजेपी के 400 पार की क्या है इनसाइड स्टोरी? गृह मंत्री अमित शाह ने बताई
दिल्ली की सातों सीट बीजेपी जीत रही है- शाह
गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि दिल्ली की सभी 7 सीटों पर बीजेपी जीत रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल को अब अपना उत्तराधिकारी चुन लेना चहिए. केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़कर केजरीवाल ने सरकार बनाई और अब उसी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.
यह भी पढ़े- EVM खराब है तो तेलंगाना, हिमाचल और कर्नाटक में कैसे जीती कांग्रेस? अमित शाह ने उठाए सवाल
पंजाब में हम बहुत अच्छा चुनाव लड़ रहे- शाह
पंजाब में बीजेपी के अकेले चुनाव लड़ने के सवाल पर शाह ने कहा कि हम पंजाब में बहुत अच्छा चुनाव लड़ रहे हैं. पंजाब में नशा मुक्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पंजाब समेत पूरे देश में नशे के कारोबार पर नकेल कस रही है. हम नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. दस साल में नशे के कारोबार पर नकेल लगाई गई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *